अमरावती

संत कबीर के जन्मदिन पर सभी रसों की हुई काव्य बरसात

पवन नयन जयस्वाल व मित्र मंडल द्वारा काव्य गोष्ठी का आयोजन

अमरावती/दि.25– संत कबीर के जन्मदिन निमित्त पवन नयन जयस्वाल व मित्रमंडल की ओर से काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया था.
प्रेमकुमार डागा के निवासस्थान पर हुए इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम दीपक सूर्यवंशी ने अपनी गजलों द्वारा सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. पश्चात दीपक दुबे अकेला ने घनाक्षरी द्वारा सभी को भावविभोर कर दिया. वहीं श्याम दम्मानी निलेश ने भाई-बहन के प्यार के महत्व को समझाया. हनुमान गुजर ने अपनी गजलों द्वारा सभी का दिल जीता. इसके साथ ही चंद्रप्रकाश दुबे ने कवि और पत्रकार के फर्क को समझाया. कविता मालपानी ने आषाढ़ की रचना के माध्यम से आकाश व धरती के प्रेम को बखूबी समझाया. इस समय विष्णू सोलंके ने देशभक्ति की रचना द्वारा काव्य गोष्ठी को ऊंचाईयां प्रदान की. वहीं नरेन्द्र देवरणकर ने अपने गीतों द्वारा सबके मन में प्रीत जगाई.
कार्यक्रम में मुजीब आलम ने फिर भी सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तां हमारा द्वारा देश की समस्याओं पर प्रकाश डाला. मनोज मद्रासी ने अपनी कविताओं द्वारा सभी को बहुत हंसाया. वहीं शंकर भुतड़ा ने अपनी हास्य व्यंग रचनाओं द्वारा सभी के दिलों में गुदगुदी पैदा की. इस समय पवन नयन जयस्वाल ने व्यंग्य रचनाओं द्वारा अपनी लेखनी का परिचय एवं प्रीतम जौनपुरी ने अपनी रचनाओं द्वारा देश के ताजा हालात के बारे में सबको अवगत कराया.
इस काव्य गोष्ठी कार्यक्रम का संचालन हास्य कवि प्रीतम जौनपुरी ने, आभार प्रदर्शन मनोहर तिखिले ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने राजेश व्यास, सरिता डागा, अक्षय कुमार डागा आदि ने प्रयास किया.

Related Articles

Back to top button