अमरावतीमुख्य समाचार

आयुक्तालय क्षेत्र में 174 स्थानों पर पोला

ग्रामीण में 1345 जगह पर हो रहा आयोजन

* कल अनेक स्थानों पर तान्हा पोला भी
अमरावती/दि.14- पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के 174 जगहों पर आज और कल पोला तथा तान्हा पोला का आयोजन होने से अपेक्षित बंदोबस्त लगाया गया है. विशेष रुप से कल पोले की ‘कर’ मनाई जानी है. इसलिए गांव-देहात में पुलिस का व्यापक बंदोबस्त रखा गया है. बात दें कि ग्रामीण के 31 थाना क्षेत्र में 1345 जगहों पर पोला और तान्हा पोला का आयोजन हो रहा है. पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने इंतजाम किए हैं.
* शहर में 23 जगह आयोजन
आयुक्तालय के दस थाना क्षेत्र में शहरी भाग में 23 और ग्रामीण में 151 स्थानों पर पोला भरेगा. कृषक वर्ग बैल जोड़ियां लाएगा. उसकी पूजा होगी. पारितोषिक दिए जाएंगे. वलगांव थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 74 जगहों पर पोले के आयोजन होने वाले हैं. कह सकते हैं कि आधे आयोजन वलगांव थाने की हद में ही हो रहे हैं. नागपुरी गेट और गाड़गेनगर थाना क्षेत्र में तीन-तीन स्थानों पर, खोलापुरी गेट में दो, राजापेठ और कोतवाली की हद में एक-एक जगह पोला भरेगा. बडनेरा के शहरी क्षेत्र में तीन, देहात में 28, नांदगांव पेठ शहरी क्षेत्र में 4, देहात में 21, भातकुली शहरी क्षेत्र में 4, ग्रामीण में 25, फ्रेजरपुरा ग्रामीण में 9 और शहरी क्षेत्र मेें 1 जगह पर पोले की धूमधाम रहने वाली है.
* देहात में अधिक रौनक
किसानों के साथी वृषभ राज की पूजा का विदर्भ में बड़ा महत्व है. इसीलिए पोला प्रायः सभी गांवों में भरता है. किसान वर्ग अपने खेतीबाड़ी के इस साथी को आज के दिन न केवल आराम देता है.बल्कि पूजन भी करता है, पूरण पोली खिलाता है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण में कुल 1345 जगहों पर पोले के आयोजन है. सर्वाधिक 165 आयोजन धारणी थाना क्षेत्र में है. इसके बाद चिखलदरा में 116, चांदूर बाजार मे ं53, शिरखेड में 47, आसेगांव में 70, परतवाड़ा, रहिमापुर और वरुड में 44-44 जगह पर पोला का आयोजन जारी है. तान्हा पोला के भी आयोजन कई जगहों पर हो रहे हैं. पुलिस का बंदोबस्त तैनात किया गया है.

 

Related Articles

Back to top button