अमरावती

पुलिस पर गणेश विसर्जन में लाठीचार्ज करने का आरोप

थानेदार तेलगोटे ने आरोपों का किया खंडन

* पुलिस कर्मी के साथ हुई थी ज्यादती, घटना वीडियो में कैद
रिद्धपुर/दि.03– शिरखेड पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले सभी ग्रामों में रविवार को गणेश प्रतिमा विसर्जन शांतिपूर्ण तरीके से किया गया. नेरपिंगलाई जैसे अति संवेदनशील ग्राम जहां कुल 35 गणेश मंडल थे, वहां भी भव्य रक्तदान शिविर में 298 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर राष्ट्रीय एकात्मता की मिसाल पेश की. वैसे ही पर्यटन नगरी में 5 गणेश मंडलों के गणेश प्रतिमा विसर्जन भी शांतिपूर्ण तरीके से किए गए. लेकिन गणेश मंडलों के आपसी तनाव के कारण 5 बजे के करीब गणेश मंडलों के सदस्यों में शाब्दिक झडप दिखाई दी. लेकिन शिरखेड पुलिस की सतर्कता से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. जिसमें शिरखेड पुलिस के कुछ सिपाहियों को काफी मशक्कत करनी पडी.

एक गणेश मंडल में शराब के नशे में धुत नाच रहे एक युवक ने पुलिस कर्मचारी के साथ बदसलूकी करने की जानकारी प्राप्त हुई है, जो शिरखेड पुलिस द्बारा चलाए गए ड्रोन कैमरे में कैद हुई है. बावजूद इसके पुलिस ने हालात को मद्देनजर रखते हुए इस घटना पर पर्दा डालने की कोशिश की. लेकिन सोमवार सुबह ग्राम में इस घटना को लेकर पुलिस को बदनाम करने की नाकाम कोशिश की गई. ग्राम पंचायत कार्यालय परिसर में सभी गणेश मंडलों के पदाधिकारी इकठ्ठा हुए और देखते ही देखते तनावपूर्ण स्थिति बन गई. घटना की खबर थानेदार सूरज तेलगोटे को लगते ही वह अपने स्टाफ के साथ रिद्धपुर पहुंचे और सभी गणेश मंडलों के सदस्य और पदाधिकारी से चर्चा की. थानेदार सूरज तेलगोटे ने ग्रामवासियों को बताया कि, पुलिस ने कोई लाठी चार्ज नहीं किया है. एक नशेडी व्यक्ति ने ही पुलिस के साथ बदसलूकी की है. जिसके वीडियो फुटेज पुलिस के पास मौजूद हैं. जिस पर ग्रामवासियों का नेतृत्व कर रही पंचायत समिति की पूर्व सदस्या श्रीमती कल्पना बुरंगे ने मौजूद ग्रामवासियों को घर लौटने की सलाह दी और पुलिस का आभार माना.

* जिला पुलिस अधीक्षक को सौंपेंगे वीडियो
रविवार को रिद्धपुर में गणेश मूर्ति विसर्जन शांतिपूर्ण तरीके से किया गया, लेकिन कुछ गणेश मंडलों के सदस्यों में आपसी विवाद और स्थानीय राजकरण के चलते पुलिस को काफी मशक्कत करनी पडी. पुलिस के साथ बदतमीजी करने की कोशिश की गई. पिछले वर्ष गणेश विसर्जन में गडबडी मचाने वाले 8 व्यक्तियों को तडीपार किया गया. शिरखेड पुलिस द्बारा मंडल सदस्यों पर लाठी चार्ज नहीं किया गया. अलबत्ता पुलिस के साथ बदसलूकी करने के वीडियो पुलिस के पास मौजूद हैं. जिसे जिला पुलिस अधीक्षक को सौंपा जाएगा और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. कुछ नाबालिग बच्चों को भी मारने का आरोप है, इस बात की भी जांच की गई.
– सूरज तेलगोटे,
थानेदार शिरखेड.

Related Articles

Back to top button