अमरावतीमहाराष्ट्र

बकरी ईद इंतेजामात हेतु पुलिस प्रशासन की बैठक

लोगों ने रखी भरपूर पानी, बिजली और कंटेनर की मांग

* वसंत हॉल में हुई शांति समिती की बैठक
अमरावती/दि.10 आगामी 17 या 18 जून को मनाई जाने वाली ईद-उल-अजहा (बकरी ईद) हेतु पुलिस प्रशासन ने आज सभी संबंधित विभागों की बैठक लेकर तैयारियों का जायजा लिया. महानगर पालिका को अच्छे कंटेनर उपलब्ध करवाने कहा गया तो कम से कम त्यौहार के मौके पर तो साफ सफाई पर ध्यान देने कहा गया. उसी प्रकार अघोषित लोडशेडिंग से निजात देने कहा गया. यह बैठक आयुक्तालय की तरफ से वसंत हॉल में आयोजित की गई. जिसमें सभी 10 थाना क्षेत्र की शांति समिती के सदस्यों के साथ मनपा, पशुधन संरक्षण, महावितरण, कंपनी और अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के साथ तीनों डीसीपी सागर पाटील, गणेश शिंदे, कल्पना बारवकर और तीनों एसीपी, मनपा के डॉ. जाधव आदि उपस्थित थे. लोगों, शांति समिती सदस्यों की शिकायतों और सुझाव पर ध्यान दिया गया. सदस्यों ने आरोप लगाया कि त्यौहारों के मौके पर भी बिजली गुल हो जाती है. उसी प्रकार पानी भरपूर मात्रा में छोडा जाना चाहिए. ऐसे ही महानगरपालिका के टूटे फूटे कंटेनर के कारण जिबाह के बाद अपशिष्ट यहां वहां न बिखरे, इसके लिए नये कंटेनर की सप्लाई करने की मांग की गई. लोगों ने मनपा के प्रशासक राज पर आरोप किए. उनका आरोप था कि प्रशासक राज में शहर में साफ सफाई का घोर अभाव होने से सभी को दिक्कते आ रही है.
पुुलिस प्रमुख नवीनचंद्र रेड्डी ने शांति से त्यौहार मनाने की अपील करते हुए कहा कि सभी इस बात की खबरदारी रखे की गौवंश नहीं काटा जाएगा. ऐसा करते पाए जाने पर उन लोगों पर कडी कार्रवाई करने की चेतावनी सीपी ने दी.

अफवाहों पर न दे ध्यान
सीपी रेड्डी ने अमरावती शहर के शांतिपूर्ण स्वभाव की प्रशंसा करते हुए स्पष्ट कर दिया कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें. उन्होनें यह भी स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर पुुलिस की टीमें बराबर नजर रखे हुए है. अब तक 30 से अधिक लोगों को आगाह किया जा चुका है, समझाईश दी जा चुकी है. पुलिस शहर में शांति बनाए रखने हाईअलर्ट और सक्षम है. सीपी रेड्डी ने कहा कि कोई भी घटना के बारे में सुनने अथवा सोशल मीडिया पर देखने पर पहले उस जानकारी की पुष्टी कर लेना बेहतर रहेगा.

Related Articles

Back to top button