अमरावती

शहर व ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस का तगडा बंदोबस्त

केंद्र की एडवायजरी पर कडाई के साथ अमल

अमरावती/ दि. 6 – श्रीराम जन्मोत्सव के समय पश्चिम बंगाल समेत देश के 5 राज्यों में हिंसा बढती थी. इस बात को गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार के गृहमंत्रालय ने 6 अप्रैल के दिन पूरे देशभर में मनाई जा रही श्री हनुमान जयंती पर एक एडवायजरी जारी की है. जिसके अनुसार अमरावती शहर के पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र तथा ग्रामीण जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने जिला ग्रामीण क्षेत्र में हनुमान जयंती के अवसर पर पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाने के आदेश जारी किए है.
अमरावती पुलिस आयुक्तालय में हनुमान जयंती के अवसर पर बडनेरा में शोभायात्रा का आयोजन किया गया है. बडनेरा पुरानी बस्ती स्थित श्री हनुमान मंदिर परिसर में बेलगाडी खींचने की पुरानी परंपरा के अनुसार यह शोभायात्रा निकाली जायेगी. इसके अलावा बडनेरा रोड स्थित वीर हनुमानजी खंडेलवाल लांच में विधायक रवि राणा के द्बारा सांसद नवनीत राणा के जन्मदिन पर आज गुरूवार की सुबह 8.30 बजे सामूहिक हनुमान चालिसा पाठ का आयोजन किया गया. इसके साथ ही शहर के विभिन्न हनुमान मंदिरों में महाआरती, महाप्रसाद, जन्मोत्सव का कार्यक्रम लिया गया. इसके लिए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के आदेश पर पुलिस के जवान तैनात किए गए. इसी तरह अमरावती ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल के आदेश पर पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया.

* संवेदनशील क्षेत्र में जवान तैनात
केंद्र सरकार की एडवाइजरी पर जिलाधिकारी पवनीत कौर ने बुधवार की शाम एक आदेश जारी किए. जिसमें जिलेभर में हनुमान जयंती के समय शांति भंग न हो पाए. इसके लिए कडे प्रबंध करने के आदेश दिए है. जिसके अनुसार संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया है.

 

Related Articles

Back to top button