अमरावती

मस्जिद के सामने पुलिस का तगडा बंदोबस्त

80 जगह लगाये फिक्स पाइंट

* दिन निकलने से पहले ही पुलिस जवान तैनात
* धार्मिक स्थल समेत संवेदनशील स्थलों पर कडी नजर
अमरावती/ दि. 5- महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मस्जिद पर लगे भोंगे निकालने के लिए 4 मई का समय दिया था. फिर भी भोंगे न निकालने के कारण कई जगह राज्य में मनसे के कार्यकर्ता आक्रमक हो गये. दूसरी ओर पुलिस ने मनसे के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर रही है. इस बात के मद्देनजर शहर के प्रमुख मस्जिद समेत संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों में तथा मिश्रित बस्ती में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया है. शहर में 80 जगह फिक्स पाइंट लगाये गये है. पुलिस चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखे हुए है.
औरंगाबाद में 1 मई को ली गई मनसे की सभा में राज ठाकरे ने भोंगे का मुद्दा उठाया. 4 मई तक अल्टीमेटम दिया था. मस्जिद के भोंगे नहीं निकाले तो मस्जिद के सामने हनुमान चालिसा का पठन किया जायेगा, ऐसी चेतावनी राज ठाकरे ने दी थी. इस पर पुलिस महासंचालक ने सभी विभाग प्रमुखों को कानून व सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त लगाने की सूचना दी थी. पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह खुद इसके लिए रास्ते पर उतरकर स्थिति का जायजा ले रही है.
शहर के 10 पुलिस थाना क्षेत्र में करीब 80 फिक्स पाइंट लगाये गये है. सभी मस्जिद के सामने पुलिस का दल तैनात किया गया है. दोनों डीसीपी के साथ 5 सहायक पुलिस आयुक्त, 24 पुलिस निरीक्षक, 65 पीएसआई व एपीआई, 1 हजार 260 पुलिस अमलदार, एसआरपीएफ की दो कंपनी, 300 होमगार्ड ऐसा भारी बंदोबस्त शहर में लगा है. मिश्रीत बस्ती में भी पुलिस की कडी नजर है. बुधवार तडके 4 बजे अजान से पहले ही पुलिस का बंदोबस्त जगह जगह तैनात किया गया.

97 लोगों को नोटीस
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 97 कार्यकर्ताओं को धारा 149 के तहत नोटीस थमाई गई है और 67 लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. इसमें मनसे व कुछ अन्य उपद्रवियो का समावेश होने की जानकारी शहर पुलिस व्दारा दी गई है. बुधवार तडके 4 बजे तैनात किये गए पुलिस कर्मचारियों के बंदोबस्त तक अगले आदेश तक तैनात रखा जाएगा.

परतवाडा में 14 गिरफ्तार
मनसे के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मस्जिद के सामने हनुमान चालिसा पठन की चेतावनी दी. इसे देखते हुए किसी भी तरह का जातिय तेढ निर्माण न हो, इस वजह से परतवाडा जुडवा शहर में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया. इस दौरान शहर के 14 मनसे पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई.

अनुमति मांगने गए और फंस गए
अंजनगांव सुर्जी में लाउडस्पीकर की अनुमति मांगने के लिए गए कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिसमें तहसील अध्यक्ष नितीन चौखडे, जिला सचिव सुधाकर फुलबर, शहर अध्यक्ष मनोज मंडवे, उपाध्यक्ष डॉ.सुनील धमाले, रुपेश आंबेकर, किरण वानखडे आदि का समावेश है. पदाधिकारी व कार्यकर्ता भोंगे लगाने की अनुमति मांगने गए. तब थानेदार दीपक वानखडे निर्देश देकर सभी को अपने कब्जे में ले लिया. उनके खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 68, 69 के तहत अपराध दर्ज किया गया.

 

Related Articles

Back to top button