अमरावती

पुलिस आयुक्त खुद उतरी रास्ते पर

अतिरिक्त पुलिस बल का चप्पे-चप्पे में तगडा बंदोबस्त

* प्रतिष्ठित नागरिकों से की चर्चा, शहर में शांति बनाए रखने की अपील
अमरावती/ दि. 11- भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने पैंगबर मोहम्मद साहब के बारे में दिये बयान से पूरे राज्य व देश में उसका विरोध जताया जा रहा है. कल शुक्रवार को सोशल मीडिया पर भारत बंद की खबरें कुछ संगठनाओं व्दारा फैलाई गई थी. ऐसी स्थिति में तनाव का माहौल न बने, इस बात को लेकर शहर के चप्पे-चप्पे में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगा रहा. 2 हजार से अधिक पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात किये गए थे. जायजा लेने के लिए पुलिस आयुक्त खुद रास्ते पर उतरी. विभिन्न संगठनाओं के प्रतिष्ठित नागरिकों से चर्चा की और शहर में अमन-शांति बनाए रखने की अपील की.
हाल ही में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने दिये विवादित बयान के चलते विशेष समूदाय व्दारा आक्रोश जताया गया. देशभर के विभिन्न पुलिस थानों में नुपूर शर्मा के खिलाफ अपराध दर्ज किये गए. ऐसी स्थिति में कानून व्यवस्था बरकरार बनाए रखने के लिए अहम भूमिका पुलिस विभाग निफा रहा है. कुछ संगठनाओं व्दारा सोशल मीडिया पर शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान किया गया था. परंतु पिछले वर्ष नवंबर माह की घटना फिर से न होने पाए इस बात का ध्यान रखते हुए तगडा बंदोबस्त लगाकर सुक्ष्म नियोजन किया गया. सुबह 7 बजे से ही शहर के फिक्स पाँईंट, धार्मिक स्थल, मुख्य चौराहे, संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया.
इस बंदोबस्त में 4 सहायक पुलिस आयुक्त, 26 पुलिस निरीक्षक, 68 पुलिस उपनिरीक्षक, 1688 पुलिस कर्मचारियों के साथ 1 एसआरपीएफ प्लाटून तैनात किया गया था. शहर के महत्वपूर्ण चौराहे और भीड वाले संवेदनशील क्षेत्रों में फिक्स पाँईंट लगाए गए. 7 सीआर मोबाइल, दामिनी पथक, बीट मार्शल, 112 क्रमांक वाहन व्दारा लगातार पेट्रोलिंग की जा रही थी. पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह खुद रास्ते पर उतरकर बंदोबस्त का मुआयना किया. अधिकारियों को जरुरी निर्देश दिये. इसी तरह यातायात विभाग और सुरक्षा प्रभारी को यातायात व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिये. पुलिस आयुक्त इस दौरान आयुक्तालय के सभी 10 पुलिस थानों से पल-पल की जानकारी ले रही थी ताकि शहर में किसी भी तरह की घटना न होने पाये. पुलिस के तगडे बंदोबस्त के चलते शांति बनी रही.

Related Articles

Back to top button