अमरावतीमुख्य समाचार

पुलिस आयुक्त ने ली शांतता समिति की बैठक

श्रीराम नवमी, रमजान व डॉ. बाबासाहब की जयंती पर मंथन

* शहर में रहेगा पुलिस का तगडा बंदोबस्त, दिए जरूरी निर्देश
अमरावती/ दि. 21– आगामी श्रीराम नवमी, रमजान माह और डॉ. बाबासाहब आंबेडकर जयंती के अवसर पर शहर में शांति व सुव्यवस्था बनी रहे. किसी भी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए. इस उद्देश्य से पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज स्थानीय वसंत हाल में शांतता समिति की बैठक ली. इस दौरान उपस्थितों के सुझाव सुनने के साथ ही जरूरी दिशा निर्देश दिए. सुरक्षा की दृष्टि से त्यौहार के दौरान शहर में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया जायेगा.
वसंत हाल में आयोजित शांतता समिति की बैठक में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी सागर पाटिल, डीसीपी विक्रम साली, एसीपी पूनम पाटिल, एसीपी भारत गायकवाड, एसीपी प्रशांत राजे, मनपा उपायुक्त सीमा नेताम, सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग, महावितरण, ध्वनि प्रदूषण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे. आनेवाले त्यौहारों के समय होनेवाली समस्याओं की जानकारी हासिल की. इस समय सुझाव देते हुए बताया गया कि मुस्लिम बांधव का पवित्र रमजान माह शुरू होने जा रहा है. अफतारी के समय काफी भीड इकट्ठा होती है. उपर से इतवारा बाजार परिसर के उडानपुल और रोड का काम शुरू है. जिससे यातायात की भारी समस्या निर्माण होगी. इस सुझाव को पुलिस आयुक्त ने अतिरिक्त यातायात पुलिस कर्मचारी तैनात करने के निर्देश दिया.
इसी तरह नवरात्रोत्सव, श्री रामनवमी उत्सव के दौरान शहर में विशाल शोभायात्राए निकाली जाती है .ऐसेे में शहर के रास्तों का निर्माण कार्य शुरू रहने के कारण काफी दिक्ततोें का सामना करना पड सकता है. इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को शोभायात्रा के मार्ग के रास्तों का काम तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए. साथ ही सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने और नियोजन करने का पुलिस अधिकारियों को कहा गया्. ऐसे ही डॉ. बाबासाहेब आंडेकर की जयंती के दौरान बडे पैमाने में रैलिया निकाली जाती है. इर्विन चौक स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के पुतले के समक्ष अभिवादन करने के लिए बडी संख्या में भीड रहती है. यहां कि सभी समस्स्याओं का तेजी से निराकरण करने के लिए निर्देश देते हुए त्योहारों के वक्त किसी भी तरह से धार्मिक व जातीय पेड निर्माण न हो इसका भली भांत ध्यान रखे. जो व्यक्ति बेवजह अफ वाह फैलाकर विवाद की स्थिति निर्माण करेगा. उसके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी. ऐसी चेतावनी देते हुए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने शांतिपूर्वक हर्षोल्लास के साथ त्यौहार मनाने का आवाहन इस समय किया.

Related Articles

Back to top button