अमरावती

किसान के पत्नी की तहसीलदार के खिलाफ पुलिस में शिकायत

चांदूर बाजार का किसान व्दारा जहर पीने का मामला

  • 20 हजार की मांग कर मानसिक प्रताडना की

चांदूर बाजार/दि.30 – सोमवार को कार्यालयीन समय में ही सचिन वाटाणे नामक किसान ने खेती के पगदंडी रस्ते को लेकर दर्ज शिकायत पर कोई निकाल नहीं देने के कारण नायब तहसीलदार के कक्ष में जहर पिकर आत्महत्या का प्रयास किया था. उसकी तबीयत स्थिर है फिर भी उसकी पत्नी ने तहसीलदार व नायब तहसीलदार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की है. अधिकारियों ने मामले का निपटारा करने के लिए 20 हजार रुपए की मांग करने का गंभीर आरोप करने से इस मामले को अलग ही मोड आ गया है.
अपंग किसान सचिव वाटाणे की पत्नी प्रियंका ने चांदूर बाजार पुलिस में दी हुई शिकायत के अनुसार प्रियंका की सास पुष्पा वाटाणे के नाम बेलोरा शिवार में स.न. 167/1में 1.79 आर खेत है. इस खेत में प्रियंका के पति सचिन ही बुआई करते थे. इस खेती में जाने का रास्ता रमेश चुले व सुरेश चुले के खेत सर्वे नंबर 167/2 से है. उन्होंने इस रास्ते पर तार का कंपाउंड डालकर रास्ता बंद किया है. इस संबंध में शिकायत सचिन ने 25 मई 2021 को चांदूर बाजार तहसीलदार से की. जिसमें खेत बुआई के लिए अस्थायी रास्ता खुलाकर देने की मांग की, ऐसा नहीं हुआ तो खेत बंजर रहकर आर्थिक नुकसान होने की संभावना भी व्यक्त की थी. किंतु अभी तक खेत का रास्ता नहीं मिला. इस बाबत मेरे पति ने तहसीलदार धिरज स्थुल व नायब तहसील सवई ने मौकीक अपील करने पर भी उन्होंने आपके पास 20 हजार रुपए होंगे तो दो, बात में आपकी अर्जी मंजूर करता हूं, आपके पक्ष में निकाल देता हूं, मेरे पति बार-बार कहते थे कि हमारे घर की स्थिति काफी गरीब रहने से हम उनकी मांग पूरी नहीं कर पाये. जिससे हमारा मामला आदेश के लिए प्रलंबित रखने का गंभीर आरोप प्रियंका ने पुलिस में दर्ज शिकायत में किया है.
28 जून को सुबह 11.30 बजे के दौरान सचिन व पत्नी प्रियंका तहसील कार्यालय में हाजीर हुए तब भी प्रियंका के समक्ष गैर अर्जदार ने उन्हें 20 हजार रुपए की मांग की और न देने पर आपकी अर्जी खारिज करने की धमकी दी. इस प्रकार की आर्थिक व मानसिक त्रासदी से त्रस्त होकर मेरे पति ने आत्महत्या का प्रयास किया, इसके लिए तहसीलदार व नायब तहसीलदार जिम्मेदार है. उन्होंने ही उसके पति को आत्महत्या के लिए प्रवृत्त किया है, इस तरह का आरोप कर उनपर कार्रवाई कर न्याय देने की मांग प्रियंका वाटाणे ने पुलिस में दर्ज की हुई शिकायत में की है. इस शिकायत की जांच थानेदार सुनील किनगे के मार्गदर्शन में एपीआई नरेंद्र पेंदोर कर रहे है.

Related Articles

Back to top button