अमरावतीमुख्य समाचार

पुलिस को जमजम नगर में मिली कारतुस की कैप

हवा में फायरिंग कर दहशत मचाने का मामला

* फरार 6 आरोपियों की पुलिस को सरगर्मी से तलाश
* उधारी के रुपयों को लेकर हुआ था विवाद
* गोली दागने के साथ ही हवा में तलवार में भी लहराई थी
* हाथापायी में मामा और भानजा मामूली घायल
अमरावती/ दि.26 – गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के जमजम नगर में पुराने उधारी के रुपयों को लेकर हुए विवाद में छह आरोपियों ने बदला लेने के उद्देश्य से जुल्फोद्दीन पठान के घर के सामने हंगामा मचाया. दरवाजे पर लात मारी. गालियां देते हुए मोटरसाइकिल पर आये आरोपियों ने तलवार लहराते हुए परिसर में दहशत फैलाई. इतना ही नहीं तो हवा में गोली दागी और घर पर पत्थराव भी किया. यह सबकुछ देखकर परिसर के लोग जमा होने लगे. ज्यादा भीड इकट्ठा होती देख सभी छह आरोपी वहां से भाग गये, परंतु जाते समय एक मोपेड छोडकर उन्हें भागना पडा. रात 12.30 बजे हुई इस घटना की खबर मिलते ही गाडगे नगर पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. जांच में पुलिस को घटनास्थल पर फायर की कारतुस का कैप मिला. पुलिस ने आरोपियों की मोपेड और कारतुस का कैप बरामद कर लिया है. छह आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है, ऐसी जानकारी गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले ने दी.
जानकारी के अनुसार शाहरुख पठाण (पठाण चौक), सोनु उर्फ दास्तान (गुलिस्ता नगर), समीर उर्फ बटाना व अन्य तीन ऐसे छह आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार होकर जमजम नगर में जुल्फोद्दीन सरफोद्दीन पठाण (40) के घर के सामने पहुंचे. जोरजोर से आरोपी गालियां देने लगे. जिससे परिसर में तनाव की स्थिति निर्माण हुई. हमलावर व संबंधित परिवार में हाथापायी भी हुई. यह देखकर एक आरोपी ने जुल्फोद्दीन पर बंदुक तान दी. छह हमलावरों में से कुछ हलावरों ने हाथ में तलवार ले रखी थी. नंगी तलवारे हाथ में लेकर लहराते हुए आरोपी दहशत फैलाने लगे. यह देखकर परिसर के कुछ लोग जमा होने लगे. भीड इकट्ठा होती देख आरोपी ने हवा में गोली चलाई. परंतु लोगों की भीड और अधिक बढने लगी. यह देखकर आरोपियों ने जुल्फोद्दीन के घर पर पथराव किया. तब तक काफी भीड जमा हो गई. जमजम नगर में हमला करने के उद्देश्य से आये 6 लोग, एक मोपेड घटनास्थल पर ही छोडकर दो मोटरसाइकिल से फरार हो गए.
आज दोपहर तक हमलावरों में से एक भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ. हवा में गोली चलाने की घटना उजागर होते ही जमजम नगर परिसर में पुलिस उपायुक्त एम. एम. मकानदार ,सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटल समेत गाडगे नगर, अपराध शाखा, क्युआरटी समेत मुख्यालय का पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचा. पुलिस ने परिसर में निर्माण हुई तनाव की स्थिति पर काबू पाया. पुलिस ने जुल्फोद्दीन सरफोद्दीन पठान की शिकायत पर छह आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर घटनास्थल से मोपेड और हवा में फायरिंग की कारतुस का कैप पुलिस ने बरामद किया. इस हमले में जुल्फोद्दीन और उनका भानजा मामूली रुप से घायल हुए है. पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है.
भानजे ने मांगे थे रुपए
नागपुरी गेट से वलगांव मार्ग स्थित धरमकांटा परिसर में विवाह समारोह शुरु था. इस समय शाहरुख पठाण से जुल्फोद्दीन के भानजे रहिमोद्दीन ने उधारी के पुराने रुपए मांगे. इसपर आरोपी ने कहा कि, तेरे को अच्छे तरीके से रुपए देते है, तेरे मामा को भी बताते है, ऐसी धमकी दी थी. इसके बाद 6 आरोपी सीधे हमला बोलने के उद्देश्य से सरफोद्दीन के सामने गए थे. वहां आरोपियों ने हवा में फायरिंग की. घटनास्थल पर कारतुस की कैप मिली है. इससे स्पष्ट होता है कि, वहां पायरिंग की गई है. मौके से कारतुस की कैप और आरोपियों ने छोडी मोपेड बरामद कर ली है. शिकायत के आधार पर सभी आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.
– आसाराम चोरमल, थानेदार, गाडगे नगर

Related Articles

Back to top button