अमरावतीमुख्य समाचार

13.50 लाख रुपयों की लूट मामले में पुलिस के हाथ लगा खास सुराग

एक सीसीटीवी फूटेज में दिखाई दी लूटेरों की विस्टा कार

* फूटेज के आधार पर पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश
अमरावती/ दि.3 – विगत 1 जनवरी की रात यवतमाल से अमरावती की ओर आ रही बोलेरो कार को बीच रास्ते में रुकवाकर अज्ञात लूटेरों ने बोलेरो वाहन में सवार तीन लोगों के पास मौजूद करीब साढे 13 लाख रुपए की नकद रकम लूट ली थी और फिर इंडिका विस्टा कार में सवार होकर भाग गए थे. इस मामले की शिकायत मिलने के बाद तफ्तिश में जुटी नांदगांव खंडेश्वर पुलिस ने आसपास के परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे के फूटेज खंगालने शुरु किये और एक फूटेज में आरोपियों की विस्टा कार दिखाई दी है. ऐसे में इसे आधार बनाते हुए अब पुलिस ने आरोपियों की सरगर्मी से तलाश करनी शुरु कर दी है. वहीं दूसरी ओर नांदगांव खंडेश्वर पुलिस ने लूटपाट का शिकार हुए वाहन में सवार मैनेजर सुधीर सोलंके से भी पूरी वारदात को लेकर पूछताछ जारी रखी है. जिससे पूरी घटना को लेकर पल-पल की जानकारी ली जा रही है.
बता दें कि, विगत रविवार 1 जनवरी को अमरावती के एक ड्रायफू्रट व्यापारी ने अपने तीन कर्मचारियों को माल लेकर ऑर्डर देने हेतु यवतमाल भेजा था. जहां पर तीनों कर्मचारियों ने ऑर्डर की डिलेवरी करने के साथ पिछली ऑर्डर के भुगतान की वसूली की और तीनों ही लोग बोलेरो वाहन में सवार होकर अमरावती की ओर आ रहे थे. तभी धानोरा गुरव से नांदगांव खंडेश्वर के बीच एक इंडिका कार ने उनका रास्ता रोका तथा इंडिका में सवार 6 से 7 लोगों ने चाकू व तलवार जैसे हथियारों से लैस होकर बोलेरो वाहन में सवार लोगों पर धावा बोला. साथ ही हथियारों का धाक दिखाते हुए वाहन में रखे साढे 13 लाख रुपए लूटने के बाद अपनी इंडिका विस्टा कार में सवार होकर सभी लूटेरे भाग गए. जिसकी शिकायत बोलेरो वाहन में सवार सुधीर सोलंके व चालक इमरान बेग ने नांदगांव खंडेश्वर पुलिस के पास दर्ज कराई थी. अब पुलिस ने तत्काल ही मामले की जांच शुरु की थी.

चालक इमरान बेग चलाता है धिमी रफ्तार से गाडी
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि, वारतात के वक्त बोलेरो वाहन चला रहा इमरान बेग हमेशा ही बेहद धिमी रफ्तार से गाडी चलाता है. जिसके तहत उसके वाहन की अधिकतम गति बमुश्किल 40 किमी प्रति घंटा के आसपास होती है. इसके साथ ही किसी वाहन के सामने से अचानक आ जाने या पीछे से आ रहे वाहन के ओवरटेक करने पर इमरान हमेशा ही अपने वाहन को पूरी तरह से रास्ते के एक साईड में कर लेता है. जानकारी के मुताबिक रविवार की रात जब इस लूट की वारदात हुई, तब भी इमरान बेग के बोलेरो वाहन की रफ्तार बेहद कम थी. शायद इसी बात का लूटेरो व्दारा फायदा उठाया गया. ऐसे में पुलिस हर तरह के एंगल को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button