अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बियाणी मामले में पुलिस को कल दाखिल करना है अपना ‘से’

प्रशांत राठी की जमानत खारिज कराने का पुलिस करेगी प्रयास

* गाडे, मेश्राम व शिरकरे की पीसीआर अवधि खत्म, दुबारा हुई पुलिस में पेशी
* अतुल पुरी के मोबाइल से पुलिस ने बरामद किया जाधव से मारपीट का वीडियो
अमरावती/दि.26– पैसों के एवज में नियुक्ति व नौकरी देने को लेकर जालसाजी करने के साथ ही पुंडलिक जाधव नामक एक व्यक्ति का अपहरण कर उसके साथ मारपीट करने के मामले में नामजद रहने वाले प्रशांत राठी को स्थानीय अदालत द्वारा दी गई जमानत का विरोध करते हुए कल फ्रेजरपुरा पुलिस द्वारा अदालत के समक्ष अपना ‘से’ दाखिल किया जाएगा. जहां पर प्रशांत राठी को दी गई जमानत को खारिज करवाने का प्रयास करने के साथ ही पुलिस उसे गिरफ्तार कर अपने कब्जे में लेने का भी प्रयास करेेगी, ताकि उसे और फिर्यादी पक्ष को आमने-सामने बिठाकर पहचान परेड करवाई जा सके.

इसके साथ ही इस मामले में पुलिसद्वारा गिरफ्तार किये गये बबलू उर्फ नितिन गाडे, अंकुश मेश्राम व कुंदन शिरकरे नामक तीनों आरोपियों के पुलिस कस्टडी रिमांड की अवधि आज खत्म हो गई. जिसके बाद आज दोपहर बाद पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को एक बार फिर स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया. जहां पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के पुलिस कस्टडी रिमांड की अवधि बढाकर देने की मांग की है. क्योंकि अब तक तीनों आरोपियों से मारपीट में प्रयुक्त साहित्य व हथियार सहित शिकायतकर्ता पुंडलिक जाधव से जबरन छिने गये 4 हजार 200 रुपए की नगद रकम की बरामदगी होनी बाकी है. वहीं दूसरी ओर आज फ्रेजरपुरा पुलिस को एक बडी सफलता मिली. जब इस मामले में सबसे पहले गिरफ्तार किये गये अतुल पुरी के मोबाइल से पुंडलिक जाधव के साथ की गई मारपीट का वीडियो बरामद कर लिया गया. यह वीडियो खुद अतुल पुरी ने विगत 13 फरवरी को महादेवखोरी स्थित घर में पुंडलिक जाधव के साथ मारपीट किये जाते समय शूट किया था. इसके साथ ही इस मामले में फ्रेजरपुरा पुलिस ने प्रशांत राठी को 15 लाख रुपए की नगद रकम देने वाले महल्ले नामक व्यक्ति का एक बार फिर बयान दर्ज किया है.

बता दें कि, अमरावती पंचायत समिति के शिक्षा विभाग में कार्यरत पुंडलिक जाधव के साथ व्यक्तिगत परिचय रहने के चलते बियाणी शिक्षा संस्था का सदस्य रहने वाले प्रशांत राठी उन्हें अपने कॉलेज में एमएससी बायोलॉजी की अहर्ता प्राप्त प्राध्यापक का पद रिक्त रहने की जानकारी दी थी. जिसके बाद पुंडलिक जाधव ने यह बात अपने परिचय में रहने वाले अतुल पुरी को बताई थी और अतुल पुरी के जरिए महल्ले नामक महिला की नौकरी के लिए प्रशांत राठी से बात की गई थी. पश्चात महल्ले पति-पत्नी ने पुंडलिक जाधव व अतुल पुरी की मौजूदगी के बीच प्रशांत राठी को 15 लाख रुपए दिये थे तथा शेष 10 लाख रुपए बाद में देने की बात तय हुई थी. परंतु 15 लाख रुपए दिये हुए लंबा समय बीत जाने के बावजूद जब नौकरी को लेकर कुछ नहीं हुआ, तो महल्ले दम्पति ने पुंडलिक जाधव को और पुंडलिक जाधव ने प्रशांत राठी को बार-बार फोन लगाना शुरु किया था.

जिसके बाद अतुल पुरी व प्रशांत राठी ने विगत 13 फरवरी को पुंडलिक जाधव को दस्तूर नगर के पास बुलाया और फिर वहां से जाधव को जबरन कार में बिठाकर महादेवखोरी परिसर स्थित मकान में ले जाया गया. जहां पर जाधव को करीब 4 घंटे तक बंधक बनाकर रखते हुए उसके साथ जमकर मारपीट की गई और फिर कोरे स्टैम्प पेपर पर हस्ताक्षर लेते हुए जान से मार देने की धमकी देकर छोड दिया गया. पश्चात जाधव ने फ्रेजरपुरा पुलिस थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई और तब से यह मामला लगातार चर्चा में बना हुआ है. साथ ही इस मामले के चलते बियाणी शिक्षा संस्था सहित अमरावती शहर व जिले के शिक्षा क्षेत्र में अच्छी खासी खलबली व्याप्त है. इस मामले में सबसे पहले अतुल पुरी नामक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वहीं बाद में बबलु गाडे, अंकुश मेश्राम व कुंदन शिरकरे भी पुलिस के हत्थे चढे, लेकिन मुख्य आरोपी के तौर पर नामजद रहने वाला बियाणी शिक्षा संस्था का सदस्य प्रशांत राठी पुलिस के हाथ नहीं लगा, बल्कि उसने विगत शनिवार को स्थानीय अदालत से एड इंटरिम बेल हासिल कर ली. जिस पर अदालत ने पुलिस को मंगलवार 27 फरवरी तक अपना ‘से’ दाखिल करने हेतु कहा था. ऐसे में अब पुलिस द्वारा कल अदालत में अपना ‘से’ दाखिल करते हुए प्रशांत राठी को दी गई जमानत को खारिज करवाने का पूरा प्रयास किया जाएगा. ताकि प्रशांत राठी को अपनी हिरासत में लेते हुए मामले की जांच को आगे बढाया जा सके. इसके अलावा इस मामले में पुलिस को अब भी दो आरोपियों की तलाश है. जिनमें से एक आरोपी अल्पवयीन बताया जा रहा है.

* प्रशांत राठी की गिरफ्तारी के बाद ही पूर्व अध्यक्ष की होगी पुलिस के सामने पेशी
इस बीच पुलिस से जुडे एक विश्वसनीय सूत्र ने दैनिक अमरावती मंडल को जानकारी देते हुए बताया कि, इस मामले में प्रशांत राठी की गिरफ्तारी होना बेहद जरुरी है. क्योंकि प्रशांत राठी ही वह व्यक्ति है, जिसने महल्ले दम्पति से नगद रकम ली थी और प्रशांत राठी का बियाणी शिक्षा के साथ सीधा जुडाव है. ऐसे में प्रशांत राठी का बयान दर्ज करने के बाद ही पुलिस की जांच आगे बढेगी. इसके साथ ही इस सूत्र ने अमरावती मंडल को यह भी बताया कि, विगत दिनों बियाणी शिक्षा संस्था के मौजूदा अध्यक्ष व सचिव को फ्रेजरपुरा पुलिस थाने बुलाकर उनसे करीब 4-5 घंटे तक पूछताछ की जा चुकी है और संस्था से संबंधित कई दस्तावेज भी जब्त किये गये है. वहीं जब प्रशांत राठी को हिरासत में लेकर पुलिस द्वारा उसका बयान दर्ज किया जाएगा, तो उसके बाद संस्था के पूर्व अध्यक्ष सहित कुछ पूर्व पदाधिकारियों को भी पुलिस थाने बुलाया जा सकता है. क्योंकि पूर्व अध्यक्ष की कार्यकारिणी में प्रशांत राठी भी ज्वॉईंट सेक्रेटरी व एलएमसी सदस्य जैसे महत्वपूर्ण पदों पर था. अत: इस पूरे मामले में प्रशांत राठी का बयान दर्ज होना बेहद जरुरी है.

Related Articles

Back to top button