अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बियाणी कॉलेज में पुलिस की जांच शुरु

राठी के घर की झडती, शिक्षा विभाग में भी पूछताछ

अमरावती/दि.21 – पैसे लेकर नियुक्ति देने के मामले को लेकर चर्चा में रहने वाले बियाणी कॉलेज में अमरावती शहर पुलिस के क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच करनी शुरु कर दी है. जिसके तहत गत रोज दोपहर 4 बजे 6 पुलिस कर्मियों का दल बियाणी कॉलेज पहुंचा था तथा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दीपक धोटे से पूछताछ करने के साथ ही कॉलेज में हुई नियुक्तियों के संदर्भ में कई दस्तावेजों को भी खंगाला था. वहीं दूसरी ओर आज सुबह पुलिस के एक दल ने प्रशांत राठी के अंबापेठ स्थित घर पर भी दबिश देते हुए वहां सघन तलाशी अभियान चलाया. इसके साथ ही पुलिस ने अब शिक्षा विभाग में भी पूछताछ करनी शुरु कर दी है. ऐसी जानकारी सामने आयी है.
बता दें कि, ब्रजलाल बियाणी शिक्षा संस्था से वास्ता रखने वाले प्रशांत राठी पर अमरावती पंचायत समिति में कार्यरत पुंडलिक जाधव नामक व्यक्ति को बंधक बनाकर मारपीट करने का आरोप लगा था. इसके बाद से प्रशांत राठी लगातार फरार है. वहीं राठी का अतुल पुरी नामक एक साथिदार इस समय पुलिस की हिरासत में है. जिसके जरिए बियाणी शिक्षा संस्था में पैसे लेकर नियुक्तियां देने से संबंधित खेल के संदर्भ में नितनय खुलासे हो रहे है. जिससे कही न कही यह पता चल रहा है कि, शिक्षा के क्षेत्र में भ्रष्टाचार किस हद तक हावी हो चुका है और लाखों-करोडों रुपयों की वारे-न्यारे हो रहे है. ऐसे में पुलिस इस पूरे मामले की तह तक जाना चाह रही है. यही वजह है कि, पुलिस ने बियाणी कॉलेज में अपनी जांच शुरु करने के साथ ही प्रशांत राठी की तलाश में उसके घर पर भी दबिश दी. साथ ही राठी परिवार के सदस्यों से प्रशांत राठी के संदर्भ में पूछताछ भी की. हालांकि पुलिस को अब तक प्रशांत राठी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है. ऐसे में पुलिस द्वारा प्रशांत राठी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

* अतुल पुरी का पीसीआर दो दिन के लिए बढा
उधर प्रशांत राठी के साथ मिलकर पुंडलिक जाधव को बंधक बनाते हुए उससे मारपीट करने के मामले में नामजद व गिरफ्तार रहने वाले अतुल पुरी के पीसीआर की अवधि खत्म हो जाने के चलते उसे अमरावती पुलिस ने आज एक बार फिर स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया और पीसीआर की अवधि बढाकर देने की मांग की. जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने अतुल पुरी को 22 फरवरी तक पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश दिया है.

* 15 दिन पहले ही कोतवाली में राठी के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला
इसी बीच बियाणी कॉलेज में पैसे लेकर नियुक्ति दिये जाने का मामला उजागर करने वाले तथा प्रशांत राठी व अतुल पुरी के खिलाफ बंधक बनाकर मारपीट करने की शिकायत दर्ज कराने वाले पुंडलिक जाधव ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, पैसे लेकर बियाणी कॉलेज में नियुक्ति देने का दावा करने वाले प्रशांत राठी के खिलाफ करीब 15 दिन पहले भी सिटी कोतवाली पुलिस स्टेशन में एक अपराधिक मामला दर्ज हुआ था. जिसमें नौकरी हेतु पैसे देने वाले व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दी थी. अत: उस मामले की भी सघनतापूर्वक जांच किये जाने की सख्त जरुरत है.

* पुलिस ने मुझसे अब तक कोई जानकारी नहीं मांगी
– बियाणी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दीपक धोटे ने बताया
वहीं दूसरी ओर बियाणी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. दीपक धोटे से बियाणी कॉलेज में पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के संदर्भ में जानकारी हेतु संपर्क किये जाने पर प्राचार्य दीपक धोटे ने बताया कि, उन्हें अमरावती शहर पुलिस की ओर से अब तक किसी भी तरह की जानकारी हेतु कोई पत्र नहीं मिला है और पुलिस के किसी दल ने उनसे संपर्क करते हुए उनसे कोई पूछताछ भी नहीं की है. साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि, कॉलेज में किसी भी पद पर नियुक्ति के संदर्भ में प्राचार्य की कोई भूमिका नहीं रहती. बल्कि प्राचार्य द्वारा रिक्त पद या पदों के संदर्भ में अपनी जरुरत को लेकर संस्था को जानकारी दे दी जाती है. जिसके उपरान्त संस्था के पदाधिकारी द्वारा नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाती है. अत: हो सकता है कि, पुलिस द्वारा संस्था के अध्यक्ष या किसी पदाधिकारी से मिलकर कोई जानकारी ली गई हो.

Related Articles

Back to top button