अमरावती

पुलिस जवान प्रवीण आखरे ने बनाया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड

जलतरण में 22.53 मिनट में 50 योगासन का टार्गेट किया पूरा

अमरावती/दि.29– पुलिस नाईक प्रवीण दादाराव आखारे ने रविवार, 28 मइ्र को जल में तैराकी और योगासन के क्षेत्र में नया विक्रम हासिल किया है. आखरे को इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड की ओर से एक घंटे में 25 योगासन करने का टारगेट दिया गया था. लेकिन प्रवीण आखरे ने केवल 12.44 मिनट में ही 25 आसन कर दिखाए. इतना ही नहीं, 22.53 मिनट में 50 आसन कर नया रिकार्ड प्रस्थापित किया है. उनके इस अद्धितीय प्रदर्शन में अमरावती का सम्मान बढा है.
स्थानीय तक्षशीला जलतरण केंद्र में सुबह 8.30 बजे प्रवीण अखरे ने पानी में उतरे. उन्होंने सिर्फ 22.53 मिनट में पानी पर 50 योगासन किये और अपने नाम पर एक बडा रिकार्ड दर्ज किया है. पानी पर रातभर सोना भी संभव है, ऐसा भी उन्होंने बताया.
* पुलिस आयुक्त ने किया सत्कार
प्रवीण आखरे के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने जलतरण तालाब परिसर में पहुंचकर उनका सत्कार किया. इस अवसर पर पुलिस आयुक्तद्वय विक्रम साली तथा सागर पाटिल प्रमुखता से उपस्थित थे.
* अब पानी में 50 मीटर तैरने का ध्येय
पानी पर योगासन करने का मानस बनाया था, वह अपेक्षा अनुसार हासिल हुआ है, लेकिन अब आनेवाले समय में पानी के भीतर से ही 50 मीटर तैरने का मानस है. उसके लिए तैयारी कर रहा हूं.
– प्रवीण आखरे,
पुलिस अमलदार, तैराक
* पुलिसकर्मी जावेद ने उडाई भव्य पतंग
रविवार शाम प्रिंट मीडिया पेपर से बनाई गई राष्ट्रीय एकता की पतंग साबनपुरा निवासी जावेद अहमद ने जोग स्टेडियम में उडाई. इस अवसर पर विधायक सुलभाताई खाडके, पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी विक्रम साली, हॅलो कॉर्नर के इरफान अली, विजय खंडेलवाल, आकाश शिरभाते व अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button