अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शहर में पुलिस ने चलाया जबर्दस्त कोम्बिंग ऑपरेशन

30 अधिकारियों व 74 कर्मचारी को लगाया गया काम पर

* पूरी रात शहर में अलग-अलग स्थानों पर दी गई दबिश
* 8 तडीपार धरे गये, कई पेशेवरों को भी खंगाला गया
अमरावती/दि.30 – नववर्ष की पूर्व संध्या पर जारी वर्ष को विदाई देने व नये साल का स्वागत करने हेतु सभी जाति व धर्म के लोगों द्वारा उत्सव एवं जश्न मनाया जाता है. इस समय शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति अबाधित रहे तथा अपराधिक तत्वों पर नियंत्रण रखा जा सके. इस हेतु शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के निर्देश पर कल पूरी रात भर अमरावती शहर के सभी पुलिस थानों व अपराध शाखा सहित अन्य शाखाओं द्वारा शहर में व्यापक स्तर पर कोम्बिंग ऑपरेशन चलाया गया. इस कोम्बिंग ऑपरेशन में शहर पुलिस के 30 अधिकारियों व 74 कर्मचारियों द्वारा हिस्सा लिया गया. शहर पुलिस द्वारा चलाये गये इस विशेष कोम्बिंग ऑपरेशन के चलते शहर के अपराधिक तत्व में अच्छा खासा हडकंप देखा गया.
शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के आदेश पर पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी बचाटे, पूनम पाटिल, प्रशांत राजे व कैलास पुंडकर के मार्गदर्शन में चलाये गये इस विशेष कोम्बिंग ऑपरेशन में कुल 36 वांछित व फरार आरोपियों की पडताल की गई. साथ ही पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले व अवैध हथियार रखने वाले 25 आरोपियों की भी पडताल की गई तथा शस्त्र अधिनियम की धारा 4/25 के तहत एक कार्रवाई भी की गई. इसके अलावा शहर के कुल 48 निगरानी बदमाशों की मौजूदा स्थिति व गतिविधि की जानकारी हासिल की गई. साथ ही संपत्ति से संबंधित अपराध करने वाले 33 आरोपियों की प्रत्यक्ष पडताल करते हुए पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले सक्रिय व पेशेवर 41 आरोपियों को भी चेक किया गया.
इसके अलावा इस कार्रवाई के दौरान अमरावती शहर से तडीपार किये गये 64 आरोपियों की जानकारी को खंगाला गया. जिसमें से तडीपारी आदेश का उल्लंघन कर शहर में भी घुम रहे 8 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ मपोकां की धारा 142 के तहत अलग-अलग पुलिस थानों में अपराध दर्ज किया गया. इसके साथ ही अन्य जिलों व राज्यों के आरोपियों की गतिविधियों पर नजर रखने हेतु शहर के कुल 17 होटल व लॉज को चेक किया गया. हालांकि इस दौरान कही पर भी कोई संदेहास्पद व्यक्ति नहीं पाया गया.
उल्लेखनीय है कि, 31 दिसंबर को नये साल का स्वागत करने हेतु बडी संख्या में लोगबाग शराब का सेवन करते है. ऐसे में किसी भी व्यक्ति द्वारा शराब के नशे में कोई गैरकृत या गंभीर अपराध न करें. इस बात के मद्देनजर महाराष्ट्र प्रतिबंधात्मक अधिनियम के तहत कुल 12 मामले दर्ज किये गये. साथ ही न्यायालयीन प्रक्रिया सुचारु ढंग से चले और आरोपी अदालत में समय पर हाजिर हो, इस हेतु 16 नॉन बेलेबल वॉरंट व 38 बेलेबल वॉरंट ऐसे कुल 54 वॉरंट तामिल किये गये. साथ ही शहर में संदेहास्पद रुप से घुम रहे एक व्यक्ति के खिलाफ मपोका की धारा 54 के तहत कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में अपराध शाखा यूनिट-1 के पीआई आसाराम चोरमले व यूनिट-2 के पीआई राहुल आठवले तथा सभी पुलिस थानों व अन्य शाखाओं के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सहित कुल 30 अधिकारियों व 74 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया.

Related Articles

Back to top button