अमरावतीमहाराष्ट्र

गुरुदास बाबा के आश्रम पर पुलिस ने ठोका ताला

अब बाबा की रंगिनियों के किस्से भी आ रहे सामने

* पुलिस कर रही बाबा की सघन तलाश
अमरावती/दि.31– समिपस्थ मार्डी गांव में गोरक्षण की आड लेकर अपना तथाकथित आश्रम चलाने वाले सुनिल कवलकर उर्फ गुरुदास बाबा की जहां एक ओर पुलिस द्वारा सघनता से तलाश की जा रही है. वहीं दूसरी ओर अब बाबा की रंगिनियों के किस्से भी एक-एक कर सामने आ रहे है. इसी बीच उपविभागीय पुलिस अधिकारी सचिंद्र शिंदे की प्रमुख उपस्थिति के बीच कुर्‍हा पुलिस ने इस भोंदूबाबा के आश्रम में रहने वाले उसके भक्तों को बाहर का रास्ता दिखाते हुए इस आश्रम को ताला ठोंककर सील कर दिया.

उल्लेखनीय है कि, कुछ समय पहले गर्म तवे पर बैठकर अपने भक्तों को अश्लील गालीगलौज करने का मामला इस भोंदूबाबा के लिए काफी महंगा साबित हुआ था. क्योंकि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बाबा के खिलाफ अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और उस वक्त यह बाबा अपना आश्रम छोडकर फरार हो गया था. जो अगले दो तीन माह तक अपने आश्रम की ओर लौटा ही नहीं. लेकिन फिर उसने धीरे-धीरे सप्ताह में गुरुवार व रविवार सहित पौर्णिमा वाले दिन आश्रम में हाजिरी लगानी शुरु कर दी. जिसके चलते धीरे-धीरे एक बार फिर उस पर भरोसा रखने वाले भक्तों का आश्रम में जमावडा लगना शुरु हो गया. लेकिन अब दो महिलाओं द्वारा बाबा के खिलाफ विनयभंग व दुराचार के मामले दर्ज कराये जाने की जानकारी सामने आयी है. जिसके बारे में जानकारी मिलते ही बाबा पहले ही फरार हो गया. जिसकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है.

इसी बीच यह जानकारी भी सामने आयी कि, इस भोंदूबाबा के व्याधीचारी बर्ताव से तंग आकर उसकी पहली पत्नी उसे छोडकर चली गई थी. जिसके 5-6 वर्ष बाद इस बाबा ने दूसरी महिला के साथ शादी कर ली थी और कुछ दिनों तक उसके साथ रहने के बाद उसे भी छोड दिया और इसके बाद से ही वह अलग-अलग महिलाओं को अपना शिकार बनाने लगा.

बता दे कि, 25 जनवरी को जबलपुर से वास्ता रखने वाली एक महिला ने गुरुदास बाबा के खिलाफ कुर्‍हा पुलिस थाने में लैंगिक शोषण की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उक्त महिला ने बताया था कि, वह जबलपुर से अपने बीमार पति का इलाज कराने किसी के कहने पर बाबा के आश्रम में आयी थी. परंतु यहां पर बाबा ने उसका शारीरिक शोषण करने के साथ ही आपत्तिजनक वीडियो भी बना लिया. वहीं 25 जनवरी की रात ही अमरावती में रहने वाली 30 वर्षीय महिला ने भी कुर्‍हा पुलिस थाने में इस बाबा के खिलाफ विनयभंग की शिकायत दर्ज कराई. ऐसे में इन दोनों मामलों में अपराध दर्ज करते हुए कुर्‍हा पुलिस ने जांच शुरु की तथा पुलिस का दल बाबा से पूछताछ करने हेतु आश्रम पहुंचा, तो पता चला कि, अपने खिलाफ मामला दर्ज होने की जानकारी मिलते ही उक्त बाबा एक बार फिर आश्रम छोडकर फरार हो गया है. जिसकी अब उसकी हरसंभव ठिकाने पर तलाश की जा रही है.
इसके साथ ही ग्रामीण पुलिस ने माडी स्थित आश्रम के साथ जुडे गोरक्षण की जिम्मेदारी एक स्थानीय व्यक्ति को दी है तथा इस भोंदू बाबा के आश्रम को सील लगा दिया गया है.

Related Articles

Back to top button