अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सुई जितने सुराग से पुलिस ने किया बडा भंडाफोड

नई गाडियां खरीदी फ्रॉड में आरोपी दबोचा

* 4 वाहन जब्त, सभी महंगी गाडियां
अमरावती/दि.15 – राजापेठ पुलिस ने सुई जितने सुराग के बल पर पूरे फ्रॉड को उजागर किया. आरोपी रूपेश शिवनाथ गवई (33, समाधान नगर) को दो दिनों में दबोचकर उससे 4 महंगे वाहन जब्त किए. शोरूम से दूसरे के नाम पर लोन पर वाहन खरीदकर उसे परस्पर बेच देने का फ्रॉड एक युवक की शिकायत के बाद उजागर हुआ. युवक के दस्तावेजों का लोन के लिए उपयोग किया गया था. पुलिस ने तत्परता से जांच पडताल कर न केवल आरोपी बल्कि महंगे लाखों रूपए के वाहन भी जब्त किए. यह कार्रवाई डीसीपी जयदत्त भंवर के मार्गदर्शन में निरीक्षक महेंंद्र अंभोरे, उप निरीक्षक मिलिंद हिवरे, डीबी पथक के मनीष करपे, पंकज खटे, रवि लिखितकर, विजय राउत, गणराज राउत, सागर भजगवरे ने की.
बर्ग मैन और यूनिकॉर्न गाडियां
आरोपी से बर्ग मैन, होंडाशाइन, एक्टीवा मोपेड, होंडा यूनिकार्न ऐसे 5 लाख 20 हजार रूपये के वाहन जब्त किए गये. आरोपी के अन्य साथी फरार बताए जा रहे हैं. उनकी तलाश पुलिस टीम कर रही है. राजापेठ पुलिस ने फ्रॉड का केस दर्ज किया था.
* कैसे होता था फ्रॅाड
आरोपी रूपेश गवई और उसके साथी किसी के भी दस्तावेजों का उपयोग करते थे. बैंक या वित्तीय संस्था के अधिकारी के सामने किसी भी युवक को खडा कर उसके दस्तावेज प्रस्तुत कर शोरूम से वाहन लोन पर खरीदते. उस युवक को इस बात की भनक नहीं लगने दी जाती. युवक के नाम पर वाहन खरीदने के बाद उसे परस्पर बेच दिया जाता. बैंक या वित्तीय कंपनी युवक के घर लोन की किस्त वसूलने पहुंचते तब मामले का भंडाफोड हुआ.

Related Articles

Back to top button