अमरावती

पुलिस ने पाटिल बंधुओं को कराई हवालात की यात्रा

दोनों को २७ तक पुलिस कस्टडी

  • यात्रा के नाम पर पर्यटकों के साथ धोखाधडी का मामला

अंजनगांव सुर्जी/दि. २४ – थाइलैंड, बैंकॉक में यात्रा के नाम पर पर्यटकों के साथ धोखाधडी करने वाले अंजनगांव सुर्जी के शहापुर निवासी नंदकिशोर अरुण पाटिल व विनोद अरुण पाटिल को पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद अदालत ने २७ अक्तूबर तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. यात्रा के नाम पर ४१ पर्यटकों को लाखों रुपए का चुना लगाने वाले पाटिल बंधुओं को पुलिस ने हवालात की यात्रा करायी, ऐसी चर्चा गांव में शुरु है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खूद को डॉक्टर कहलवाने वाले नंदकिशोर अरुण पाटिल व उसका भाई विनोद अरुण पाटिल ने मानव सेवा विकास फाउंडेशन के माध्यम से बैंकॉक यात्रा का आयोजन १६ जून २०१९ को किया था. हर व्यक्ति से ४० हजार रुपए इस तरह ४१ पर्यटकों से रुपए लेकर अपने बैंक खाते में जमा की. ४१ पर्यटक मुंबई हाईवे अड्डे पर पहुंचे. इस समय नंदकिशोर व विनोद दोनों में से कोही नहीं आया. नंदकिशोर ने उनका फोन न उठाते हुए यात्रा तकनीकी कारणों के चलते रद्द होने का कहकर रुपए आठ दिन में वापस देने का मैसेज भेजा. मगर अब तक किसी को रुपए वापस नहीं मिले. इस शिकायत पर पुलिस ने दोनों पाटिल भाईयों के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज किया था.

पुसद व जरुड में दो ने दी शिकायत

पुसद निवासी राजू सिंह धनसिंह जाधव (६२) व जरुड निवासी रजनी कालमेघ ने २१ अक्तूबर को अंजनगांव पुलिस थाने में पहुंचकर पाटिल भाईयों के खिलाफ शिकायत दी. जिसके आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ दफा ४०६, ४२०, ४६८, ३४ के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया. थानेदार राजेश राठोड के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक राजेश जावरे आगे की तहकीकात कर रहे है.

हवाई जहाज की टिकट नकली

पूर्व सैनिक राजुसिंह जाधव ने पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार आरोपी नंदकिशोर पाटिल के नाम पर रहने वाले एसबीआई बैंक शाखा के खाते में जाधव व रजनी कालमेघ ने कुल २ लाख ४० हजार रुपए जमा किये. यह रुपए १५ अप्रैल से ७ जून २०१९ के बीच जमा किये थे. आरोपियों ने उन्हें यात्रा के लिए दी हवाई जहाज की टिकट भी नकली थी, ऐसा आरोप जाधव ने शिकायत में लगाया है.

Related Articles

Back to top button