अमरावती

सक्करसाथ शनि मंदिर के पास जल्द ही पुलिस चौकी

पुलिस आयुक्त ने किरण पातुरकर को दिया आश्वासन

अमरावती/दि.15 – बीते नवंबर माह में दो समूदाय के बीच हुई हिंसा के तनाव के बाद संवेदनशील समझे जाने वाले सक्करसाथ के शनि मंदिर के पास पुलिस चौकी निर्माण करने की मांग पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने मान्य कर ली है. भाजपा के शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर ने इसके लिए प्रयास किये थे.
शहर में विशिष्ट समूदाय व्दारा निकाले गए मोेर्चे के बाद 12 व 13 नवंबर को दंगा जैसा वातावरण निर्माण हुआ था. 13 नवंबर को जवाहर गेट के अंदर सक्करसात परिसर स्थित शनि मंदिर और वहां के हिंदुओं के घरों में विशेष समूदाय के लोगों ने हमला किया था. इस घटना में 10 से 15 दुकानें लूटे गए. मंदिर का पूजारी भी घायल हो गया था. ऐसी हालात में काफी मुश्किल के बाद स्थिति पर नियंत्रण पाया गया. आज भी परिसर के लोगों में दहशत का वातावरण है. कानून व सुव्यवस्था की दृष्टि से शनि मंदिर के पास एक पुलिस चौकी स्थापित की जाए, ऐसा परिसरवासी खासतौर पर महिलाओं ने मांग की हेै.
जनता की भावनाओं को देखते हुए भाजपा शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर ने लगातार प्रयास किये. भाजपा के नेता किरीट सोमय्या व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अमरावती दौरे पर आये थे. तब उनसे भी पुलिस चौकी से मांग की गई. पुलिस आयुक्त से लगातार मांग की गई. खोलापुरी गेट में स्थायी पुलिस थाना निर्माण करे, गवलीपुरा में खस्ताहाल हुए एसीपी के कार्यालय को शुुरु कर पुलिस चौकी स्थापित की जाए, इसके लिए जरुरी निधि उपमहापौर कुसूम साहू ने उपलब्ध कराई है, इस वजह से इमारत का नवीनिकरण शुरु हुआ है. ऐसे ही सक्करसाथ के पास शनि मंदिर के पास पुलिस चौकी स्थापित करना जरुरी है. सोमवार 14 फरवरी को किरण पातुरकर ने पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह से मुलाकात की. उन्होंने तीनों मांगों पर चर्चा की. पुलिस आयुक्त ने तीनों मांगे सकारात्मक होने का कहते हुए शनि मंदिर के पास जल्द ही अस्थायी तौर पर पुलिस चौकी शुुरु करने का आश्वासन दिया. खोलापुरी गेट पुलिस थाने का प्रस्ताव शासन की ओर मंजूरी के लिए भेजा गया है, ऐसा भी बताया. इस समय भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर के साथ गजानन देशमुख, सुनील साहू, उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button