अमरावती

पुलिस की गश्त, फिरभी बसस्थानक पर चोरी की बढ रहीं वारदातें

महिलाओं की भीड के कारण चोर सक्रीय

सतर्क रहने का आह्वान
अमरावती/दि.19- ग्रीष्म अवकाश में अधिकांश परिवार बाहरगांव घूमने जाते है तथा कुछ लोग विवाह समारोह में सम्मिलित होते है. जिसके कारण ग्रीष्मावकाश में यहां के मध्यवर्ति बसस्थानक परिसर में यात्रियों की भीड हो रही है. जिसका फायदा चोर उठा रहे है. रापनि की बसों में महिलाओं को 50 प्रतिशत सहुलियत मिलने से पुरुष यात्रियों की तुलना में महिलाओं की भीड अधिक होती है. जिसके कारण जेबकतरे तथा चोर सक्रीय हुए है.इन चोरों ने सफर दौरान बस में चढने वाली महिलाओं का अपना टारगेट किया है. इस बात को देखते हुए मध्यवर्ति बसस्थानक सहित राजापेठ बसस्थानक पर भी पुलिस गश्त बढा दी गई है.
* चोरी की 13 वारदात
यहां के मध्यवर्ति बसस्थानक, राजापेठ बसस्थानक व शहर आयुक्तालय क्षेत्र में आने वाले बडनेरा बसस्टँड पर चोरी की अब तक 13 वारदातें हुई है. इस मामले में सिटी कोतवाली, राजापेठ, व बडनेरा पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
* महिला की पर्स चुरायी
चांदूर बाजार तहसील के मनीष बंड की पत्नी ने 88 हजार 653 रुपए किमत के अलग-अलग सोने के जेवरात व नकद रुमाल में बांधकर पर्स में रखी थी. बंड दंपत्ति अमरावती में अकोट जाने वाली बस में चढ रहे थे. भीड का फायदा उठाकर चोरों ने महिला की पर्स चुरा ली.
* मोबाइल चोरी
एक महिला और उसकी छोटी बहन और दो पुत्रियों के साथ आर्वी-कुर्‍हा बस में सफर कर रही थी. इस दौरान अचानक सोने की चैन टूट गई. इसके बाद वह चेन और मोबाइल चोरी हुआ.
पुलिस ने गश्त बढा दी है
राजापेठ व मध्यवर्ति बसस्थानक में पुलिस की गश्त बढा दी है. अमरावती डिपो में सातों दिन 24 घंटे पुलिस चौकी कार्यरत है. यात्रियों को बस में चढते समय तथा सफर करते दौरान सतर्क रहना आवश्यक है.
-विक्रम साली, पुलिस उपायुक्त

Related Articles

Back to top button