अमरावतीमहाराष्ट्र

गणेशोत्सव में सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी 24 घंटे तैनात

परिवार की परवाह किए बगैर कर रहे कर्तव्य का पालन

अमरावती/दि.11– शहर में गाजे बाजे के साथ गणपति बाप्पा की स्थापना की गई. दस दिनों तक गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया जायेगा. जिसमें गणेश मंडलों द्बारा पंडालों में आकर्षक झांकीयां साकार की गई है. दर्शन के लिए भाविकों की भीड रोजाना रहेगी. जिसमें नागरिकों की सुरक्षा व शहर में शांति सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के नेतृत्व में 80 प्रतिशत पुलिस दल शहर में 24 घंटे तैनात किया गया है.
अनेक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारी द्बारा भी अपने-अपने घरों में भगवान श्री गणेश की स्थापना की गई. किंतु इन्हें बंदोबस्त के चलते समय नहीं मिल पाने पर खुद के घरों में स्थापित गणेशजी की आरती का भी सौभाग्य प्राप्त नहीं हो रहा है. जनता की सेवा व सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए पुलिस कर्मी व अधिकारी अपना कर्तव्य निभा रहे है. शहर के चौक चौराहों पर दिन रात 24 घंटे सेवा में तत्पर है.

* 550 सोसायटियों में गणेशोत्सव
शहर की 550 सोसायटियों में फ्लैट धारकों द्बारा सामूहिक गणेशोत्सव मनाया जा रहा है. अपार्टमेंट के पार्किंग एरिया में बाप्पा की स्थापना कर गणेशोत्सव मनाया जा रहा है.

* शहर में 494 सार्वजनिक गणेश मंडल
शहर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत पंजीकृत 494 सार्वजनिक गणेश मंडल तथा ग्रामीण परिसर के 30 गांवों में एक गांव एक गणपति उपक्रम के तहत गणपति बाप्पा की स्थापना की गई है.

* 100 से अधिक कर्मचारी तैनात
पुलिस आयुक्त सहित तीन उपायुक्त चार सहायक पुलिस आयुक्त के साथ 25 पुलिस निरीक्षक तथा 70 एपीआय, पीएसआय गणेशोत्सव के दौरान 24 घंटे सेवा में कार्यरत है.

* 10 दिन तक न छुट्टी ना घर की याद
स्थानीय पुलिस अधिकारी व कर्मियों को दूसरे जिलों में भी बंदोबस्त के लिए जाना पडता है. 10 दिन तक उनकी छुट्टी भी मंजूर नहीं की जाती. इन दिनों वे घर परिवार को भी याद नहीं करते. सिर्फ फोन पर ही परिवार से संपर्क करते है.

* रात दिन सुरक्षा के लिए मुस्तैद
गणेशोत्सव के दौरान शहर में 1300 से अधिक पुलिस कर्मी ऑन ड्यूटी है और वे 10 पुलिस स्टेशन की हद में तैनात है और रात दिन सुरक्षा के लिए मुस्तैद है.

 

Related Articles

Back to top button