अमरावतीमुख्य समाचार

डॉ. राठी को धमकाने वाले चार लोगों को पुलिस ने उठाया

डॉ.उमेश कोल्हे की हत्या का मामला

* अधिकृत शिकायत नहीं : चेतावनी देकर की प्रतिबंधक कार्रवाई
अमरावती/ दि.6- नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले श्रीगोपाल राठी को धमकी देने के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस थाने में चार लोगों को पूछताछ के लिए उठाया, परंतु इस मामले में अधिकृत शिकायत न होने के कारण कोतवाली पुलिस ने कडी पूछताछ करने के बाद चारों को कडी हिदायत दी. पुलिस ने राजीक मिर्झा, डॉ. फैजान, डॉ. जिशान, डॉ. शेख अनिस इन चारों के खिलाफ दफा 107 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए चारों को छोड दिया.
बता दे कि, नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल करने वाले उमेश कोल्हे की 21 जून को 7 हमलावरों ने गला काटकर हत्या कर डाली थी. इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस व अपराध शाखा पुलिस ने सात हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया. घटना की गंभीरता को देखते हुए इस बारे में स्थानीय कुछ राजनेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री से शिकायत की. इस वजह से कोल्हे हत्याकांड के मामले की तहकीकात एनआईए के अधिकारियों को सौंपी गई. इस वजह से देश के सभी लोगोें का ध्यान कोल्हे हत्याकांड पर टीका हुआ है. कोल्हे की हत्या होने के बाद शहर का गंभीर मामला सामने आया. उमेश कोल्हे समेत शहर के अन्य कुछ व्यापारी व नागरिकों ने नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किया था. इस वजह से कुछ नागरिक डर गए थे. परंतु इस बारे में पुलिस को किसी तरह की जानकारी नहीं दी. जिसके कारण धमकी देने वालों की हिम्मत बढ गई.
उन्होंने शहर के कई लोगों को फोन पर समर्थन में की पोस्ट डिलीट करने लगाई और माफीनामा का वीडियो वायरल करने लगाया था. इससे भयभीत होकर कुछ लोगों ने माफीनामा वायरल किया और उनसे माफी मांगी. यह सारी बात उमेश कोल्हे की हत्या के बाद सामने आया. इस वजह से पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह इसे काफी गंभीरता से लेकर जो लोगों को धमकीभरे फोन आये उनकी जानकारी हासिल की और उनसे मुलाकात कर लिखित शिकायत देने का आग्रह किया. परंतु उस समय दो व्यक्तियों ने लिखित शिकायत देने से इंकार कर दिया. एक व्यक्ति ने लिखित शिकायत दी. इस आधार पर सिटी कोतवाली पुलिस ने धमकी भरे फोन करने वाले लोगों की खोज शुरु की.
पुलिस ने इस मामले में राजीक मिर्झा, डॉ. फैजान, डॉ. जिशान, डॉ. शेख अनिस इन चारों को पूछताछ के लिए सिटी कोतवाली पुलिस थाने में लाया. उन चारों के खिलाफ अधिकृत शिकायत न होने के कारण कोल्हे हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपियों से उन चारों के कोई संंंबंध है क्या, इस बारे में पूछताछ की. परंतु उन चारों ने संंबंधित व्यक्तियों को मारने की धमकी नहीं दी. केवल सोशल मीडिया पर किये गए पोस्ट डिलीट करने का कहा. उन चारों के खिलाफ किसी तरह की अधिकृत शिकायत दर्ज नहीं होने के कारण उन्हें कडी हिदायत देते हुए दफा 107 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर छोड दिया गया.
उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में पुलिस ने मुद्दसीर अहेमद उर्फ सोनी राज वल्द शेख इब्राहीम अहेमद (22, बिस्मिला नगर, लालखडी), शाहरुख पठाण उर्फ बादशाह हिदायत खान (25, सुफिया नगर), अब्दुल तौफिक उर्फ नानू शेख तसलीम (24, बिस्मिला नगर, लालखडी), शोहेब खान उर्फ भुर्या वल्द साबीर खान (22, यास्मीन नगर), अतिब रसीद वल्द आदिल रसीद (22, मौलाना आजाद नगर) व डॉ. युसूफ खान बहादुर खान (44, बिलाल कॉलोनी) व मुख्य आरोपी शेख इरफान शेख रहीम को गिरफ्तार किया था. उन्हें राष्ट्रीय जांच यंत्रणा एनआईए के हवाले किया गया है.

धमकी मिले तो पुलिस को सूचित करे
नुपूर शर्मा का समर्थन करने वाले लोगों को धमकी मिलने की बात उमेश कोल्हे की हत्या के बाद सामने आयी है. अमरावती शहरवासियों को इस तरह की प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष धमकी मिलती है तो वे पुलिस को सूचित करे. ऐसे व्यक्ति पुलिस नियंत्रण कक्ष के वॉटस्एप क्रमांक 9923078696, 9923078646, नियंत्रण कक्ष 0721-2551000 या डायल 112 पर संपर्क साधने का आह्वान पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने किया है.

Related Articles

Back to top button