अमरावतीमुख्य समाचार

डॉ. राठी व अन्य को धमकाने वाले चार लोगों को पुलिस ने उठाया, छोड दिया

डॉ. उमेश कोल्हे की हत्या का मामला

* अधिकृत शिकायत नहीं : चेतावनी देकर की प्रतिबंधक कार्रवाई
अमरावती/ दि.6 – नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले श्रीगोपाल राठी व अन्य तीन लोगों को धमकी देने के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस थाने में चार लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. परंतु इस मामले में अधिकृत शिकायत न होने के कारण कोतवाली पुलिस ने कडी पूछताछ करने के बाद चारों को कडी हिदायत देकर छोडा. पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार पुलिस ने रहेबर हेल्पलाईन के राजीक मिर्झा, डॉ. फैजान, डॉ. जिशान व अनिक अहमद इन चारों को पुलिस ने पूछताछ के लिए डिटेन किया था. जिनके खिलाफ धारा 107 के तहत प्रतिबंधक कार्रवाई कर चारों को छोड दिया है.
बता दे कि, नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल करने वाले उमेश कोल्हे की 21 जून को 7 हमलावरों ने गला काटकर हत्या कर डाली थी. इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस व अपराध शाखा पुलिस ने सात हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया. घटना की गंभीरता को देखते हुए इस बारे में स्थानीय कुछ राजनेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री से शिकायत की. इस वजह से कोल्हे हत्याकांड के मामले की तहकीकात एनआईए के अधिकारियों को सौंपी गई. जिससे समूचे देश का ध्यान कोल्हे हत्याकांड पर टीका हुआ है. उमेश कोल्हे की तरह शहर के डॉ. राठी व अन्य तीन ऐसे चार लोगों ने भी सोशल मीडिया पर नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की थी. जिसके बाद संबंधितों को फोन पर धमकियां देकर माफी के पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने का दबाव डाला गया. कुछ लोगों ने अपने माफीनामे सोशल मीडिया पर वायरल भी किये. इस बात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के निर्देश पर जिन लोगों को धमकी भरे फोन आये, उन्हें धमकाने वाले लोगों को पुलिस ने खोज निकाला व उन पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर छोड दिया है.
पुलिस ने इस मामले में राजीक मिर्झा, डॉ. फैजान, डॉ. जिशान, डॉ. शेख अनिस इन चारों को पूछताछ के लिए सिटी कोतवाली पुलिस थाने में लाया. उन चारों के खिलाफ अधिकृत शिकायत न होने के कारण कोल्हे हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपियों से उन चारों के कोई संंंबंध है क्या, इस बारे में पूछताछ की. परंतु उन चारों ने संंबंधित व्यक्तियों को मारने की धमकी नहीं दी. केवल सोशल मीडिया पर किये गए पोस्ट डिलीट करने का कहा. उन चारों के खिलाफ किसी तरह की अधिकृत शिकायत दर्ज नहीं होने के कारण उन्हें कडी हिदायत देते हुए दफा 107 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर छोड दिया गया.
उमेश कोल्हे की हत्या के मामले में पुलिस ने मुद्दसीर अहेमद उर्फ सोनी राज वल्द शेख इब्राहीम अहेमद (22, बिस्मिला नगर, लालखडी), शाहरुख पठाण उर्फ बादशाह हिदायत खान (25, सुफिया नगर), अब्दुल तौफिक उर्फ नानू शेख तसलीम (24, बिस्मिला नगर, लालखडी), शोहेब खान उर्फ भुर्या वल्द साबीर खान (22, यास्मीन नगर), अतिब रसीद वल्द आदिल रसीद (22, मौलाना आजाद नगर) व डॉ. युसूफ खान बहादुर खान (44, बिलाल कॉलोनी) व मुख्य आरोपी शेख इरफान शेख रहीम को गिरफ्तार किया था. उन्हें राष्ट्रीय जांच यंत्रणा एनआईए के हवाले किया गया है.
 
धमकी मिले तो पुलिस को सूचित करे
नुपूर शर्मा का समर्थन करने वाले लोगों को धमकी मिलने की बात उमेश कोल्हे की हत्या के बाद सामने आयी है. अमरावती शहरवासियों को इस तरह की प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष धमकी मिलती है तो वे पुलिस को सूचित करे. ऐसे व्यक्ति पुलिस नियंत्रण कक्ष के वॉटस्एप क्रमांक 9923078696, 9923078646, नियंत्रण कक्ष 0721-2551000 या डायल 112 पर संपर्क साधने का आह्वान पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने किया है.

* अनिक अहमद का धमकाने वालों से संबंध नहीं
प्राप्त जानकारी अनुसार पुलिस ने डॉ. राठी समेत चार लोगों को धमकाने के मामले में जिन चार लोगों को डिटेन कर पूछताछ की उनमें से एक अनिक अहमद का धमकाने वालों से कोई संबंध नहीं है. जिस दौरान ऑटो गल्ली स्थित एक मोबाइल सेंटर संचालक व्यक्ति को धमकी भरे फोन आये थे. उसी दौरान उस व्यक्ति को अनिक अहमद ने भी मोबाइल की जानकारी के सिलसिले में फोन किया था. लेकिन कॉल ट्रेसिंग में उसका भी नाम नंबर दिखने से पुलिस ने अनिक अहमद को भी पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन जांच में स्पष्ट हो गया कि, अनिक अहमद का धमकाने वालों में से संबंध नहीं है.

Related Articles

Back to top button