अमरावतीमुख्य समाचार

राजापेठ आरओबी परिसर में 9 स्थानों पर पुलिस चौकी

मंगलवार की रात से लगा कडा पुलिस बंदोबस्त

* आरओबी के तीनों रास्तों पर एसआरपीएफ की कंपनी तैनात
* शिव जयंती के मद्देनजर उठाये जा रहे तमाम ऐहतियाती कदम
अमरावती/दि.17– आगामी शनिवार 19 फरवरी को शिवजयंती के अवसर पर राजापेठ रेलवे ओवरब्रिज पर एक बार फिर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा युवा स्वाभिमान नेत्री व जिले की सांसद नवनीत राणा द्वारा की गई है. ऐसे में मंगलवार की रात से ही किसी भी संभावित स्थिति से निपटने हेतु राजापेठ रेल्वे उडानपुल पर पुलिस का कडा बंदोबस्त लगाया गया है. साथ ही रेलवे ओवरब्रिज परिसर में कुल 9 स्थानों पर पुलिस चौकी स्थापित की गई है. साथ ही आरओबी की ओर जानेवाले तीनों रास्तों पर एसआरपीएफ की कंपनियां तैनात की गई है. साथ ही राजापेठ रेलवे उडानपुल के ठीक उपर भी पूरा समय पुलिस का खडा पहरा है.
बता दें कि, विगत 11 व 12 जनवरी की आधी रात विधायक रवि राणा तथा उनके युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारियों द्वारा बिना किसी पूर्व अनुमति के छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित किया गया था. जिसे सरकारी संपत्ति पर अतिक्रमण का मामला मानते हुए मनपा प्रशासन ने कडे पुलिस बंदोबस्त के बीच चार दिन पश्चात हटा दिया था. इसके बाद विधायक रवि राणा ने उसी स्थान पर शनिवार 19 फरवरी को शिवजयंती के उपलक्ष्य में दुबारा पुतला स्थापित करने की घोषणा की थी. पश्चात मनपा प्रशासन ने रेलवे उडानपुल के बीचोंबीच बने चबूतरे को भी तोड डाला था. इसके बाद विगत 9 फरवरी को राजापेठ रेलवे अंडरपास में बारिश के पानी की निकासी संबंधी समस्या का मुआयना करने हेतु पहुंचे निगमायुक्त प्रवीण आष्टीकर पर खुद को शिवप्रेमी बतानेवाली कुछ महिलाओं ने स्याही फेंकी. साथ ही इस समय कथित रूप से निगमायुक्त आष्टीकर पर जानलेवा हमला करने का प्रयास भी हुआ. वहीं जिले की सांसद नवनीत राणा ने भी इस मामले में शिवप्रेमियों का पक्ष लेकर 19 फरवरी को राजापेठ रेलवे उड्डान पुल पर छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित करने की घोषणा की. ऐसे में अब यह मामला प्रशासन और युवा स्वाभिमान के बीच प्रतिष्ठा का मसला बन गया है और प्रशासन द्वारा इस मामले में किसी भी तरह की संभावित व अप्रिय स्थिति से निपटने हेतु तमाम तरह के प्रतिबंधात्मक कदम उठाये जा रहे है. इसी के तहत विगत मंगलवार से राजापेठ रेलवे उडानपुल पर ऐहतियाती रूप से कडा पुलिस बंदोबस्त लगा दिया गया है. जहां पर एसआरपीएफ की कंपनी तैनात करने के साथ-साथ शहर पुलिस के दल को भी तैनात किया गया है.
राजापेठ रेलवे उडानपुल परिसर में तगडा बंदोबस्त लगाने से पहले शहर पुलिस सहित एसआरपीएफ दल ने राजापेठ, शंकरनगर, फरशी स्टॉप, दस्तुरनगर व गोंडबाबा मंदिर परिसर में रूटमार्च भी किया.

Related Articles

Back to top button