अमरावतीमुख्य समाचार

पुलिस डाल- डाल, अवैध धंधेबाज पात-पात

अवैध धंधों में महिलाओं को किया जा रहा आगे

* 4 केसेस में पकडी गई
* वरली मटका अड्डो पर रेड
अमरावती/ दि. 25- शहर और परिसर में पुलिस डाल-डाल तो आरोपी पात-पात का दृश्य नजर आने के बाद महकमे ने अपनी रणनीति बदलने की ठानी है. दरअसल वरली मटका अड्डो पर रेड दौरान महिलाओं को आगे किया जा रहा है. फ्रेजरपुरा और अन्य थाना क्षेत्र में 4 रेड में महिलाएं आगे की गई. जिससे पुलिस को उन पर कार्रवाई करने में दिक्कत पेश आयी. जिसके बाद महिला पुलिस की अपराध शाखा और विशेष दल में अधिक नियुक्ती किए जाने का निर्णय किया गया है. जल्द ही यह फैसला लागू हो जायेगा. छापा मारने जा रहे दल में महिला पुलिस की टीम भी रहेगी. सीपी रेड्डी हर हाल में अवैध धंधों पर अंकुश लगाना चाहते हैं.
* महिलाएं लिख रही वरली की पट्टी
ेसूत्रों ने बताया कि अवैध धंधेबाजों ने युक्ती लडाते हुए महिला कर्मियों की भर्ती की है. उनसे वरली की उतारी करवाई जा रही है. हाल ही में कुछ अड्डों पर रेड दौरान पुलिस को कुछ महिलाएं पट्टी लिखती नजर आयी. टीम में केवल पुलिस कर्मी होने से उन पर कार्रवाई करने में हिचक हुई. पुलिस को पता लगा कि अनेक धंधेबाज ऐसे महिलाओं को आगे कर रहे हैं. किसी तरह लेडी कॉन्स्टेबल बुलाकर कार्रवाई की गई.
* खाकी ने बदली रणनीति
वरली मटका और बाकी अवैध धंधों में भी महिलाओं की सहभागिता देखते हुए शहर पुलिस ने रणनीति में बदलाव किया है. अब रेड करने वाली टीम में महिला पुलिस की संख्या बढाई जा रही है. जल्द ही सभी थानों की डीबी में भी महिला पुलिस कर्मी होगी. आरोपियों की तिकडम का पुलिस अपने अंदाज में जवाब दे रही है.

Related Articles

Back to top button