अमरावती

रात बेरात भी सहायता के लिए तत्पर पुलिस

डायल 112 से तुरंत मिलती है मदद

* पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में 8 केंद्र कार्यरत
अमरावती /दि.25- शहर पुलिस आयुक्तालय में 10 पुलिस थानों के अलावा 8 पुलिस चौकियां कार्यरत है. जहां से वक्त बेवक्त और रात के समय भी लोगों को सहायता उपलब्ध कराने के लिए पुलिस कर्मचारी कार्यरत होते है. विशेष उल्लेखनीय है कि, रात में जब पूरा शहर सामसूम हो जाता है, तब इन सभी पुलिस चौकियों में लोगों को किसी भी आपात स्थिति में सहायता प्रदान करने हेतु पुलिस कर्मी मौजूद रहते है. साथ ही अपनी ड्यूटी के अनुसार शहर में गश्त भी लगाते है.
बता दें कि, शहर के इतवारा बाजार व नागपुरी गेट जैसे इलाकों को छोडकर शहर के अन्य रिहायशी इलाकों में रात के समय लगभग पूरी तरह से सन्नाटा हो जाता है. ऐसे वक्त चोर व सेंधमार किस्म के अपराधी सक्रिय होते है. जिसके चलते रात के वक्त पुलिस कर्मियों द्बारा लगाई जाने वाली गश्त बेहद कारगर साबित होती है. वहीं अब डायल 112 की सेवा भी उपलब्ध हो गई है. जिसके जरिए 24 घंटे के दौरान किसी भी समय कहीं पर भी पुलिस की सहायता उपलब्ध हो जाती है.

* शहर में 8 पुलिस चौकियां
शहर पुलिस आयुक्तालय में 10 पुलिस थानों के साथ ही 8 पुलिस चौकियां भी है. हाल ही में वेलकम प्वॉईंट पर एक नई पुलिस चौकी स्थापित की गई है. जहां पर रात के समय निजी लक्झरी बसों के जरिए बाहरगांव से आने वाली महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टि से पुलिस कर्मचारी उपस्थित रहते है.

* डायल 112 सदैव तत्पर
डायल 112 की सेवा 24 घंटे तत्पर होती है. अब किसी भी आपात स्थिति में सहायता प्राप्त करने के लिए लोगों को पुलिस थाने अथवा चौकी में जाने की जरुरत नहीं रहती. बल्कि वे अपने मोबाइल के जरिए 112 क्रमांक डायल करते हुए सहायता प्राप्त कर सकते है.

* 24 घंटे अलर्ट
शहर के 10 पुलिस थानों में 17 बीट मार्शल वाहन व 13 सीआर वैन के साथ ही 80 अधिकारी एवं सैकडों कर्मचारी शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने हेतु हमेशा ही तत्पर रहते है. साथ ही डायल 112 की सेवा को भी बेहद प्रभावी तौर पर भी क्रियान्वित किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button