अमरावतीमुख्य समाचार

पुलिस भर्ती की आयु मर्यादा में रहेगी शिथिलता

कोरोना काल के समय पात्र उम्मीदवार रह सकेंगे पुलिस भर्ती में शामिल

अमरावती/दि.5- जो उम्मीदवार कोरोना काल के समय पुलिस भर्ती में पात्र थे और अब उनकी आयु मर्यादा समाप्त हो गई थी, ऐसे उम्मीदवारों की आयु मर्यादा में शिथिलता लाने का निर्णय राज्य सरकार ने लिया हैं. इस कारण इन सभी उम्मीदवारों को पुलिस भर्ती में शामिल होते आ सकेगा और इस निर्णय के बाद अब पुलिस भर्ती प्रक्रिया का मार्ग खुला हो गया हैं.
दो वर्ष पूर्व राज्य में पुलिस भर्ती ली जाने वाली थी. उस समय इच्छूक उम्मीदवारों ने फार्म भी भरे थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन चलने से यह पुलिस भर्ती स्थिगित कर दी गई थी. पश्चात हाल ही में राज्य सरकार ने पुलिस भर्ती लेने की घोषणा की और उस संबंध में प्रक्रिया भी शुरु हुई थी. लेकिन पश्चात तत्काल कुछ तकनीकी मुद्दे सामने आने से यह भर्ती रद्द किए जाने की जानकारी दी गई थी. लेकिन किस कारण यह पुलिस भर्ती रोक दी गई यह बात स्पष्ट नहीं हो पायी थी, लेकिन अब इस तकनीकी कारणों को दूर किया गया हैैं और राज्य में पुलिस भर्ती का मार्ग खुला हो गया हैं.
अमरावती जिला ग्रामीण में 156 और शहर में 20 रिक्त पद भरे जाने वाले हैं. कोरोना काल में जिन उम्मीदवारों ने पुलिस भर्ती का फार्म भरा था ऐसे उम्मीदवारों को इस पुलिस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होते आ सकेगा. पहले ऐसे उम्मीदवारों को भर्ती में शामिल किया जाएगा अथवा नहीं इस बाबत प्रश्नचिन्ह था और ऐसे उम्मीदवारों ने राज्य सरकार से गुहार लगाई थी. इस कारण राज्य सरकार और गृह सरकार ने बडा निर्णय लेते हुए ऐसे उम्मीदवारों को पुलिस भर्ती में शामिल होने का अवसर उपलब्ध करने का निर्णय लिया हैं.

शासनादेश प्राप्त हुए हैं
कोरोना काल में जो उम्मीदवार पुलिस भर्ती प्रक्रिया में पात्र थे वह इस बार की पुलिस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे. शासन का आदेश प्राप्त हुआ हैं. पुलिस भर्ती की तिथि घोषित होते ही आगे की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी.
– अविनाश बारगल, एसपी अमरावती ग्रामीण

Related Articles

Back to top button