अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पुलिस भर्ती आवेदन की तारीख और 15 दिन बडाई

सर्वर डाउन समेत अन्य समस्याओं के कारण लिया निर्णय

* एक पद के लिए 65 प्रत्याशी
* पुलिस भर्ती के लिए प्राप्त हुए 11.8 लाख आवेदन
* आवेदन भरने इच्छुक युवाओं को राहत
* 18 हजार नौकरी के लिए युवाओं की तैयारी शुरु
मुंबई/ दि. 30- राज्य में 18 हजार पुलिस कर्मचारी, चालक पद के लिए अब तक 11 लाख 80 हजार ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए है. मंगलवार तक प्राप्त हुए आवेदन पर सोचा जाए, तो एक पद के लिए 65 प्रत्याशियों के बीच प्रतियोगीता होगी. तकनीकी बाधा के चलते हतारों विद्यार्थी अब तक आवेदन नहीं कर पाये. इस वजह से अब उनके लिए 15 दिन की समयावधि बढाकर दिये जाने का निर्णय लिया गया है.
भर्ती प्रक्रिया में ऑनलाइन आवेदन करते समय तकनीकी परेशानियां आने के कारण आवेदन करने की समयावधि गृह विभाग ने 15 दिन बढाकर देने का निर्णय लिया है. 30 नवंबर आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख थी. पुलिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय सर्वर स्लो या डाउन होने, पेमेंट गेटवे स्लो होने जैसी तकनीकी समस्या के कारण कई इच्छूक प्रत्याशी आवेदन नहीं कर पाये.

पिछले वर्ष का क्रिमीलेयर मान्य
आवेदन करने वाले को नॉन क्रिमीलेयर का कौनसा प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना है, इस बारे में भ्रम की स्थिति निर्माण हुई थी. वह भ्रम दूर करते हुए पिछले वर्ष का क्रिमीलेयर इस वर्ष दे सकते है, इसके कारण पिछले वर्ष का क्रिमीलेयर मान्य किया जाएगा, ऐसा उपमुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया है. उसके साथ ही इस भर्ती प्रक्रिया में भूकंपग्रस्तों को भी शामिल किया गया है, ऐसा फडणवीस ने बताया.

75 हजार पद भर्ती की हर सप्ताह समीक्षा
राज्य में 75 हजार पदभर्ती प्रक्रिया को गति देने के लिए इस भर्ती प्रक्रिया की हर सप्ताह मंत्रीमंडल की बैठक में समीक्षा ली जाएगी. हर बैठक में किस विभाग में पदभर्ती के लिए की कार्रवाई की समीक्षा लेंगे. पदभर्ती के बारे में मंगलवार की मंत्रीमंडल की बैठक में 14 विभाग का प्रस्तुतिकरण किया गया.

टंकलेखक पद के लिए विज्ञापन जनवरी में
महाराष्ट्र लोकसभा आयोग व्दारा राज्यभर के लिपिक, टंकलेखक पद के लिए पदभर्ती ली जाएगी. इस बारे में विज्ञापन जनवरी 2023 के पहले सप्ताह में प्रकाशित किया जाएगा. इसके आधार पर 15 दिसंबर तक सभी विभाग अपने मांग के पत्र आयोग के समक्ष पहुंचा ही दे, ऐेसे निर्देश मुख्यमंत्री ने दिये है.

 

 

Related Articles

Back to top button