अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

परसों से पुलिस भर्ती, 281 पदों हेतु 32 हजार आवेदन

एसआरपी की भी भर्ती

* एक माह चलेगी ग्रामीण की भर्ती प्रक्रिया
* एक-एक पद के लिए तगडी स्पर्धा
अमरावती/दि.17 – परसो 19 जून से शहर के पुलिस मुख्यालय मैदान, विद्यापीठ के मैदान और जोग स्टेडियम पर 281 पदों की पुलिस भर्ती की मैदानी जांच शुरु होने जा रही है. कुल 32792 आवेदन प्राप्त होने की जानकारी पुलिस सूत्रों ने दी. जिससे स्पष्ट है कि, शहर के एक-एक पद हेतु 65 और ग्रामीण में एक-एक पद के लिए 128 उम्मीदवार होड में है. पहले दिन 800 लोगों के दस्तावेजों की जांच होगी, ऐसी जानकारी सूत्रों ने दी और बताया कि, ग्रामीण के 207 पदों के लिए आये आवेदन की संख्या देखते हुए भर्ती प्रक्रिया पूरे एक माह चल सकती है. ग्रामीण की भर्ती जोग स्टेडियम पर होगी.
बॉक्स/फोटो- 0357 शुभम
* सीपी ने किया आवाहन, किसी प्रलोभन में न आयें
पुलिस भर्ती की पूर्व संध्या आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने बताया कि, मैदानी जांच 19 से 24 जून दौरान होनी है. इसके लिए पुलिस प्रशासन ने तैयारी की है. अमरावती शहर में 74 सिपाही की भर्ती के लिए 4789 उम्मीदवारों ने आवेदन किये है. सीपी रेड्डी ने उम्मीदवारों से आवाहन किया कि, किसी भी प्रकार के प्रलोभन में न आये. अपनी शारीरिक क्षमता जांच और अन्य जांच के लिए इमानदारी से प्रयत्न करें. उन्होंने बताया कि, उम्मीदवारों को ऑनलाइन रुप से प्रवेश पत्र प्राप्त होंगे. सीपी रेड्डी ने कोई व्यक्ति द्वारा भर्ती करवा देता, मेरी बहुत पहचान है, ऐसा कहकर रिश्वतखोरी अथवा पैसे की मांग करने पर पुलिस नियंत्रण कक्ष अमरावती शहर के मोबाइल नंबर 9923078676 अथवा 9923078646 पर संपर्क करने का भी आवाहन किया. सीपी ने बताया कि, जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि, पुलिस भर्ती के लिए आते समय सभी मूल दस्तावेज, उनकी झेरॉक्स और पासपोर्ट साइज के 4 फोटो लेकर आये. मोबाइल वहां अलाउ नहीं रहेगा. उसी प्रकार शारीरिक जांच में चोट का जिम्मेदार उम्मीदवार होगा. पुलिस ने स्पष्ट कर दिया कि, नशा पता करने वाला उम्मीदवार अपात्र ठहराया जाएगा. उस पर कानूनी कार्रवाई भी होगी.

* बारिश से प्रक्रिया टली, तो सूचित करेंगे
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विशाल आनंद ने बताया कि, अमरावती में सिपाही के 198 पद और वाहन चालक के 9 पदों के लिए 19 जून से जोग स्टेडियम में मैदानी जांच प्रक्रिया शुरु होगी. उन्होंने बताया कि, सिपाही पद के लिए 18419 पुरुष एवं 7130 महिला उम्मीदवारों के कुल 25549 आवेदन प्राप्त हुए है. चालक पद के लिए 2391 पुरुष और 41 महिला सहित 2432 आवेदन मिले है. एसपी ने स्पष्ट कर दिया कि, बारिश का मौसम होने से मैदानी जांच उस दिन संभव नहीं हुई, तो उम्मीदवार को अगली तारीख बताई जाएगी. उसी प्रकार जिन उम्मीदवारों को अलग-अलग पदों के लिए एक से अधिक जगह पर जाना होगा. उन्हें एक ही दिन मैदान में जांच के लिए उपस्थित रहने कहा गया होगा, तो उन्हें भी दूसरी तारीख दी जाएगी. एसपी आनंद ने उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार के प्रलोभन से बचने कहा है. उन्होंने इसकी शिकायत सीधे उनसे करने की अपील भी की है.

* एसआरपीएफ की पदभर्ती, 924 उम्मीदवार
राज्य आरक्षित पुलिस बल क्रमांक 18 काटोल हेतु अमरावती एसआरपीएफ के मैदान पर 86 पदों की भर्ती की मैदानी जांच प्रक्रिया भी 18 जुलाई से शुरु हो रही है. सहायक समादेशक ने बताया कि, गडचिरोली जिले से 568 और चंद्रपुर व गोंदिया जिले से 356 ऐसे कुल 924 उम्मीदवारों को कवायत मैदान पर 18 और 19 जुलाई को बुलाया गया है. भर्ती प्रक्रिया के लिए 30 पुलिस अधिकारी और 250 अमलदार तैनात रहेंगे. सहायक समादेशक ने एसआरपी की भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी रहने की जानकारी देते हुए बताया कि, सभी मैदानों पर उपकरण प्रमाणित किये गये है. 5 किमी दौड, 100 मीटर दौड और गोला फेेंक के माध्यम से उम्मीदवारों की शारीरिक क्षमता की जांच होगी.

Related Articles

Back to top button