अमरावती

पुलिस भर्ती मार्गदर्शन कार्यशाला

अचलपुर प्रतिनिधि/दि. ३० – अचलपुर में जिलास्तर पर पुलिस भर्ती मार्गदर्शन कार्यक्रम रखा गया था. कोरोना के चलते बहुत कम स्टूडेंट को बुलाया गया था. बाकि बच्चों के लिए ऑनलाइन प्रसारण किया गया. बड़ी संख्या में स्टुडेंट ने मार्गदर्शन कार्यक्रम का लाभ उठाया.
कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंस, मास्क, सैनिटायजर व सभी नियमों का पालन किया गया. कार्यक्रम में लड़कियों ने भी बड़ी संख्या में भाग लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानंद वानखडे थानेदार अचलपुर ने की. पुलिस भर्ती के लिए मार्गदर्शन कर सभी स्टूुडेंट को शिक्षा में आगे बढऩे के लिए किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप मुझसे संपर्क करें.
अचलपुर पुलिस स्टेशन में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम अभ्यासिका शुरू की गई है. जिसमें सभी प्रकार की परीक्षा की तैयारी के लिए पुस्तके उपलब्ध है. कार्यक्रम में अ. मतीन साहब, पुलिस उपनिरीक्षक डॉ.सामी उल्ला, प्रा. सैयद इमरान अली सर ने शिक्षा से समाज का विकास विषय पर स्टुडेंट को मार्गदर्शन किया. प्रो. धुरंधर सर (कैरियर पॉइंट एकाडमी)ने पुलिस भर्ती की तैयारी कैसे करें. इस विषय पर विस्तार से मार्गदर्शन किया. कार्यक्रम का आयोजन एज्युकेशन एड डेवलेपमेंट ऑफ द कम्युनिटी ग्रुप के प्रमुख कार्यकर्ता इमरान अहमद (MPJ) ने किया.
साथ ही जिलास्तर पर गरीब परिवार के बच्चों के लिए ऑनलाइन कोचिंग क्लास उपलब्ध कराने का ऐलान भी किया.उन्होंंने बताया कि देहांतो में पुलिस भर्ती के लिए कोचिंग सेंटर उपलब्ध नहीं है. कोरोना के चलते तहसीलों में भी कोचिंग सेंटर शुरू नहीं हुए है. पुलिस भर्ती का बिगुल बज चुका है. पिछले सात महिनों से सभी कोचिंग सेंटर बंद हैे. बच्चों की भर्ती के लिए तैयारी करने में परेशानी हो रही और अभी भी कोचिंग सेंटर खुलने के अंदाज नहीं लग रहे है. ऐसे में अगर अगले दो तीन महिने में भर्ती प्रक्रिया शुरू होती है तो उसे बहुत सारे स्टुडेंट वंचित रहेंगे. सरकार को चाहिए कि सोशल डिस्टेंस, मास्क व सैनिटाइजर का पालन करनेवाले सभी को कोचिंग संस्थान शुरू करने की परमीशन दे और जो अल्पसंख्यक वर्ग पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण के इंतजार में बैठे है. उन्हें चाहिए कि वे तैयारी खुद से भी शुरू करें. खास कर मुस्लिम युवा हर बार देखने में आया हैे.
मुस्लिम युवा पुलिस भर्ती की तैयारी में कमजोर रहते है. शिक्षा की कमी के कारण जागरूकता भी अचलपुर, शेख मुजफ्फर (पुलिस स्टेशन अचलपुर)और सैयद एजाज उल हसन एसआरपीएफ अमरावती ने अपने भर्ती प्रक्रिया के अनुभव बताए.नितिन कामडे ने भर्ती प्रक्रिया में फिजिकल इस विषय पर मार्गदर्शन किया. इस मार्गदर्शन कार्यक्रम को कामयाब बनाने में सलीम शाह, अकील अहमद खान, नईम खान, खालिक सलीम, शेख सलमान इंजीनियर,नाजिम शेख, आफाक बेग, सैयद युसूफ,शेख नोमान, रिजवान खान, मुसेब शेख ने सहयोग किया.

Related Articles

Back to top button