अमरावतीमुख्य समाचार

पुलिस भर्ती इस साल अथवा अगले साल अभी तय नहीं हुई

सरकारी आदेश का इंतजार

कोरोना से पहले से प्रलंबित है जिले की भर्ती
अमरावती-/ दि.17  राज्य सरकार द्बारा भले ही पुलिस विभाग ने रिक्त पदों की भर्ती को मंजूरी प्रदान की गई हो. लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि यह पुलिस भर्ती इस वर्ष होगी या अगले वर्ष. पुलिस भर्ती कोरोना के पूर्व से प्रलंबित है. अब शहर व ग्रामीण पुलिस प्रशासन को इस पुलिस भर्ती के लिए सरकारी आदेश का इंतजार है.
कोरोना काल के पूर्व से ही शहर व ग्रामीण पुलिस विभाग में रिक्त पदों की भर्ती नहीं हो पायी है. इस पदभर्ती को राज्य सरकार ने हाल ही में मंजूरी प्रदान की है. इस कारण यह पुलिस भर्ती जल्द होने की संभावना जताई जा रही है. पहले ही कोरोना के प्रादुर्भाव के कारण दो वर्ष तक पुलिस सिपाही भर्ती नहीं हो पायी है. वषर्र् 2021 के नवबंर माह में केवल 19 चालक पुलिस जवानाेंं की भर्ती पुलिस आयुक्तालय में हुई थी. लेकिन उसके बाद पुलिस भर्ती न हो पाने से युवको में निराशा थी. लेकिन अब राज्य शासन द्बारा वर्ष 2020-21 के रिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी देने के कारण युवाओं के चेहरे खिल गये है. शहर व ग्रामीण विभाग में 200 से 250 पद रिक्त होने का अनुमान है. लेकिन यह सिपाही पुलिस भर्ती कब होगी इसकी तिथि निश्चित नहीं हो पायी है. इस संबंध में पुलिस आयुक्त डॉ. आरतीसिंह से संपर्क करने पर बात न होने से उनकी प्रतिक्रिया नहीं ली जा सकी.

सरकारी आदेश के बाद ही प्रक्रिया होगी शुरू
अमरावती जिला ग्रामीण विभाग में रिक्त पदों की भर्ती की प्रक्रिया सरकारी आदेश आने के बाद ही शुरू होगी. अभी तक यह निश्चित नहीं है कि भर्ती इस वर्ष होगी अथवा अगले वर्ष. रिक्त पदों की संख्या भी अभी कहीं नहीं जा सकती. लेकिन 175 से 200 तक यह संख्या हो सकती है.
अविनाश बारगल, एसपी, अमरावती ग्रामीण

Related Articles

Back to top button