अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधानसभा चुनाव से पहले घोषित हो पुलिस भर्ती

डॉ. अजय यावले विचारमंच ने पत्रवार्ता में उठाई मांग

* अन्यथा विद्यार्थी उम्मीदवार घोषित करने की दी चेतावनी
अमरावती/दि.18 – आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार द्वारा पुलिस भर्ती घोषित की जानी चाहिए. क्योंकि राज्य के कई युवा इस समय अधिकतम आयु सीमा के मुहाने पर खडे है. ऐसे में यदि आगामी 10 दिनों के भीतर पुलिस भर्ती घोषित नहीं की जाती है, तो वे अधिकतम आयु की सीमा को पार करते हुए भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने से वंचित भी रह जाएंगे. इस बात को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने जल्द से जल्द पुलिस भर्ती की प्रक्रिया को घोषित करना चाहिए, यदि ऐसा नहीं होता है, तो पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं द्वारा राजनीति में प्रवेश करते हुए विधानसभा चुनाव में बतौर उम्मीदवार हिस्सा लिया जाएगा. इस आशय की चेतावनी डॉ. अजय यावले विचारमंच द्वारा आज यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में दी गई.
इस पत्रवार्ता में कहा गया कि, अधिकतम आयु के मुहाने पर खडे युवाओं के पास अब पढाई-लिखाई कर पुलिस भर्ती में शामिल होने के अलावा अन्य कोई पर्याय शेष नहीं है. ऐसे में यदि सरकार द्वारा इन युवाओं का विचार नहीं किया जाता है, तो सभी जिलों के एक से डेढ लाख विद्यार्थियों द्वारा एकजूट होकर अपने में से ही किसी एक को विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी के तौर पर खडा किया जाएगा और उसी विद्यार्थी के पक्ष में मतदान करते हुए उसे चुनाव जीताने का प्रयास किया जाएगा. अत: ज्यादा बेहतर रहेगा कि, राज्य सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले ही पुलिस भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाये.
इस पत्रवार्ता में डॉ. अजय यावले, प्रा. मेश्राम, प्रा. कुणाल शेरथापा, प्रा. उमेश राठोड, प्रशांत खडसे, किसन वानखडे, प्रकाश कथाने, सौरव कडू, ऋषिकेश सुंदरकर, देव सुंदरकर, तेजस सूर्यवंशी, प्रथमेश काले, मयूर पुरी, रवि तायडे, हर्षा धंदर, यामिनी लेंडाने, पुनम थोरात, राज यादव, अक्षय हलदे, शुभम ठाकरे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button