अमरावतीमुख्य समाचार

कडी निगरानी के बीच शुरु हुई पुलिस भर्ती

आला अधिकारियों के साथ ही सीसीटीवी कैमरे की भर्ती पर नजर

अमरावती/ दि.2- अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय के 41 तथा अमरावती जिला ग्रामीण पुलिस के 197 सिपाही व चालक सिपाही पदों के लिए आज सुबह 6 बजे से पुलिस भर्ती प्रक्रिया की शुुरुआत हुई. इसके तहत शहर पुलिस हेतु पुलिस आयुक्तालय के मैदान पर तथा ग्रामीण पुलिस हेतु ग्रामीण पुलिस मुख्यालय में भर्ती प्रक्रिया चल रही है. जहां पर दोनों ही विभागों के आला अधिकारियों सहित सीसीटीवी कैमरे के जरिये प्रक्रिया पर नजर रखी जा रही है. ताकि भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह की गडबडी या भेदभाव वाली स्थिति पैदा न हो.
बता दें कि, शहर पुलिस के 41 पदों हेतु 2 हजार 249 तथा ग्रामीण पुलिस के 197 पदों हेतु करीब 13 हजार आवेदन प्राप्त्ा हो गए है. ऐसे में भर्ती प्रक्रिया के दौरान इच्छुकों की अच्छी-खासी भीड-भाड देखी जा रही है. जिसके चलते पूरी भर्ती प्रक्रिया पारदर्शक तरीके से हो, इस हेतु शहर पुलिस की भर्ती प्रक्रिया पर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटील व विक्रम साली तथा ग्रामीण पुलिस की भर्ती प्रक्रिया पर पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल व अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव व्दारा व्यक्तिगत रुप से नजर रखी जा रही है. साथ ही दोनों ही स्थानों पर पूरी भर्ती प्रक्रिया को सीसीटीवी कैमरो की निगरानी में रखा गया है. ताकि कहीं पर भी किसी भी तरह की कोई गडबडी न हो पाये.

विद्यापीठ में हुई दौड
पुलिस भर्ती के लिए आये युवक-युवतियों के लिए आज सुबह से दौड रखी गई थी. जिसके तहत युवतियों से 1600 मीटर तथा युवकों से 2400 मीटर की दौड लगवाई गई. ताकि पुलिस भर्ती के इच्छूक युवक-युवतियों की शारीरिक क्षमता को जांचा जा सके.

भर्ती स्थल पर किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं
आज शहर में जिन दोनों स्थानों पर पुलिस भर्ती की प्रक्रिया चल रही थी. वहां पर परिंदा भी पर न मार सके, इस तरह के कडे सुरक्षा इंतेजाम किये गए थे. जिसके तहत भर्ती प्रक्रिया से कोई वास्ता नहीं रहने वाले किसी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी को भर्ती प्रक्रिया स्थल पर प्रवेश नहीं दिया गया.

Related Articles

Back to top button