अमरावतीमहाराष्ट्र

मतदान के दिन विशेष समाज की महिलाओं का विडियों बनाने वाले का पुलिस ने किया नाम दर्ज

विडियों बना कर जातीवाचक शब्दों का उपयोग करने वाले पर कडी कार्रवाई की मांग

नागपुरी गेट पुलिस को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सौंपा निवेदन
अमरावती/दि.29– मतदान के दिन पश्चिम बहुल क्षेत्र में खुद को पत्रकार बता कर विशेष समाज की महिलाओं का विडियों बना कर व विडियों में जाती वाचक शब्दों का प्रयोग करने वाले मसानगंज निवासी एक 55 से 60 वर्षीय व्यक्ति पर कडी कार्रवाई करने की शिकायत व मांग क्षेत्र के युवा सामाजिक कार्यकर्ताओं ने नागपुरी गेट पुलिस थाने में की है.
नागपुरी गेट थानेदार के नाम लिखे पत्र में कहा गया कि चुनाव वाले दिन मसानगंज निवासी रॉय नामक एक व्यक्ति यह पश्चिम क्षेत्र के मतदान केंद्रों में घुम-घुम कर महिलाओं की विडियों बना कर विशेष समाज की महिलाओं व मतदाताओं पर जाती वाचक शब्द कहते हुए मतदान केंद्र पर पहुंचकर महिलाओं की विडियों व फोटो निकाल कर अश्लील हरकते की. इसी तरह विडियों बना कर समाज विशेष की धार्मिक भावनाओं को दुखाया. विडियो-फोटो निकाल कर समाज विशेष महिलाओं की बदनामी करने वाले पर विविध धाराओं के चलते अपराध दर्ज कर कडी कार्रवाई करने, मोबाइल जप्त करने की मांग निवेदन में की गई. इस समय एमआईएम शहर सचिव अब्दुल हमीद, सामाजिक कार्यकर्ता एड. कमर राज, सरफराज खान, गुलाम अली आदि उपस्थित थे.

क्या है मामला..?
चुनाव वाले दिन सोशल मीडिया पर कुछ विडियों वायरल होती है. जिसमें एक व्यक्ति जल्दी जल्दी चलते हुए पश्चिम बहुल क्षेत्रों के कुछ मतदान केंद्रों पर पहुंच कर उसका व वहां उपस्थित महिलाओं का चित्रीकरण करता है. लोगों व्दारा पुछे जाने पर वह स्वयं को पत्रकार बताता है. विडियों चित्रीकरण के समय वह सामाज विशेष को टारगेट करने वाले शब्दों का उपयोग कर एक समाज को जागने का आवाहन कर रहा होता है. इसी तरह के कई विडियों इस व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर वायरल किए गए है.

पहचाने जाने पर भागा…
कुछ युवाओं व्दारा दैनिक अमरावती मंडल को दी गई जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति पश्चिम बहुल क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर पहुंच कर विशेष समाज की वीडियो फोटो निकाल रहा था तथा रोकने वालों को स्वयं को पत्रकार बता कर डाट रहा था. मगर परिसर के कुछ युवकों व्दारा पहचान लिए जाने पर वह मौका देखकर वहां से फरार हो गया. कुछ दुर पीछा करने पर वह लापता हो गया.

 

 

Related Articles

Back to top button