अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गिरफ्तार दोनों दलालो के घर की पुलिस ने ली तलाशी

मामला मृतको के प्लॉट बिक्री करने का

* दो अन्य ब्रोकर से भी हुई पूछताछ
अमरावती/दि. 7 – मृतक महिला के नाम के प्लॉट के फर्जी कागजपत्र बनाकर परस्पर बिक्री करने के मामले में गाडगेनगर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए स्वप्निल महल्ले और बाबुराव लकडे नामक दोनों आरोपी ब्रोकर के घर की आज पुलिस के दल ने तलाशी ली. लेकिन उनके घर से आज कुछ बरामद नहीं हुआ. वहीं इस प्रकरण में सोमवार 6 मई को दो ब्रोकरो को पुलिस स्टेशन बुलाकर पूछताछ की गई. यह दोनों ब्रोकर भी अमरावती के रहनेवाले है.
बता दे कि, रंगोली लॉन के पास रहनेवाले स्वप्निल महल्ले, केवल कालोनी निवासी बाबुराव लकडे, एक फर्जी श्रीमती तारा लिओ नामक महिला, विलास मेश्राम और अमोल राऊत नामक जालसाजो ने मिलकर बडनेरा निवासी प्रमोद सरदार को 16 लाख 53 हजार का प्लॉट बेचकर ठगी की थी. प्लॉट की खरीदी के बाद यह फर्जीवाडा प्रकाश में आने पर गाडगेनगर पुलिस ने जालसाजी का मामला दर्ज कर स्वप्निल महल्ले और बाबुराव लकडे को गिरफ्तार कर लिया. यह दोनों आरोपी अभी पुलिस रिमांड पर है. आज इन दोनों आरोपियों को गाडगेनगर थाने के जांच अधिकारी एपीआई प्रमोद सालोखे और जमादार मनीष सावरकर के दल ने उनके निवासस्थान ले जाकर घर की तलाशी ली. इस तलाशी में कुछ बरामद नहीं हुआ. मृतको के प्लॉट के फर्जी कागजपत्र तैयार कर उसकी बिक्री करने के मामले लगातार उजागर हो रहे है. प्रमोद सरदार द्वारा खरीदी किए गए प्लॉट के मामले में अभी तीन आरोपी फरार है. इनमें से दो आरोपी नाशिक के बताए जाते है. पुलिस उनकी तलाश में नागपुर जानेवाली है.

* प्रमोद सरदार ने उसी प्लॉट का किया था ईसार
गाडगेनगर पुलिस ने बताया कि, जिस प्लॉट का फर्जीवाडा हुआ हैै और वह प्लॉट बडनेरा निवासी प्रमोद सरदार द्वारा खरीदा गया है. उसने शहर के योगीराज कालोनी निवासी रवि वानखडे और गुरुकृपा कालोनी निवासी नरेंद्र गाडे से उसी प्लॉट का सौदा कर लिया था. सौदा होने के बाद इसार के तौर पर इन दोनों ब्रोकरो ने प्रमोद सरदार को 4.25 लाख रुपए दिए थे. इसार होते ही नरेंद्र गाडे और रवि वानखडे ने संबंधित प्लॉट पर जेसीपी ले जाकर कंपाऊंड की तोडफोड कर दी थी. जबकि इन दोनों ब्रोकरो को जब तक प्लॉट की खरीदी और फेरफार नहीं होता तब तक उस पर कब्जा करने का अधिकार नहीं है. यह बात प्रकाश में आने के बाद गाडगेनगर पुलिस ने शिकायत के आधार पर नरेंद्र गाडे और रवि वानखडे को सोमवार को पूछताछ के लिए गाडगेनगर पुलिस स्टेशन बुलाया था.

* प्रमोद सरदार को दिए थे साबले नामक जवान ने पैसे
गाडगेनगर पुलिस ने बताया कि, जिस प्लॉट की प्रमोद सरदार ने खरीदी की उस प्लॉट की खरीदी के लिए शहर में कार्यरत पुलिस जवान साबले ने पैसे दिए थे. नाशिक की बैंक में श्रीमती तारा लिओ के नाम अकाऊंट खोला गया था. उस खाते में साबले ने 10.20 लाख रुपए आरटीजीएस किए थे. इस कारण यह प्लॉट प्रमोद सरदार ने साबले के लिए खरीदा रहने की संभावना जताई जा रही है.

* साबले के खेत का सौदा प्रमोद सरदार के जरिए हुआ था
गाडगेनगर पुलिस ने बताया कि, प्रमोद सरदार भी दलाली का काम करता है. उसने साबले नामक जवान के खेत का सौदा किया था और उस सौदे में इसार के तौर पर साबले को 30 लाख रुपए मिले थे. इस कारण स्वप्निल महल्ले से प्लॉट खरीदी करते समय प्रमोद सरदार ने साबले से पैसे लिए थे. साबले ने उसको बताया था कि, इस प्लॉट को खरीदने के बाद मुनाफा अच्छा होगा. इस कारण प्रमोद सरदार ने खरीदी होते ही तत्काल प्लॉट का सौदा कर लिया था और इसार के तौर पर नरेंद्र गाडे और रवि वानखडे से 4.25 लाख रुपए लिए थे. यह संपूर्ण प्रकरण काफी पेचीदा रहने से गाडगेनगर पुलिस मामले की गहन जांच में जुटी हुई है.

Related Articles

Back to top button