अमरावतीमुख्य समाचार

जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने एक कट्टा, 2 कारतूस व तलवार की जब्त

वलिमा में जबरन खाना परोसने को लेकर हुआ था विवाद

अमरावती/दि.4 – विगत 28 फरवरी की रात स्थानीय गुलिस्ता नगर निवासी अलबदर हॉल में आयोजित एक वलिमा यानि रिसेप्शन कार्यक्रम के दौरान जबरन खाना परोसने को लेकर हुए विवाद के चलते 4 लोगों ने ताज नगर निवासी मोहम्मद शाहबाज के घर पर जानलेवा हमला करने के इरादे से धावा बोला था. पश्चात पुलिस ने मौके से एक जिंदा कारतूस बरामद करने के साथ ही एक नाबालिग सहित कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिनसे की गई पूछताछ के दौरान नागपुरी गेट पुलिस ने एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद किए है. वहीं शिकायतकर्ता मो. शाहबाज के घर से ही एक तलवार जब्त की गई है.
बता दें कि, ताज नगर नं. 2 में रहने वाला मोहम्मद शाहबाज मोहम्मद मोबिन 28 फरवरी की रात 8 से 9 बजे के दौरान अलबदर हॉल में अपने एक परिचित परिवार द्बारा आयोजित वलिमा में हिस्सा लेने गया था और खाना खा रहा था. जहां पर उसके परिचय में रहने वाला अरबाज खान एहफाज खान (18, ताज नगर) खाना परोस रहा था और उसकी थाली में जबर्दस्ती खाना दे रहा था. जबकि उसका खाना हो चुका था. ऐसे मेें उसने अरबाज को अपनी थाली में खाना नहीं परोसने के लिए कहा, तो अरबाज ने उसके साथ गालिगलौच करते हुए उस पर हमला करने का प्रयास किया. लेकिन मौके पर उपस्थित अन्य लोगों द्बारा हस्तक्षेप किए जाने के चलते बात आई-गई हो गई. जिसके बाद वह अपने घर लौट आया. परंतु रात 10 बजे के आसपास अरबाज अपने साथ अपने नाबालिग भाई सहित ताज नगर में रहने वाले सुफियान व अंसार नगर में रहने वाले अल्तमश को लेकर उसके घर पहुंचा. इस समय अरबाज अल्तमश व सुफियान के हाथ में बंदुक थी और नाबालिग युवक के पास लंबा काटेदार तेज धार वाला हथियार था. इन चारों लोगों ने घर में घुसकर सामान की फेंकफाक करने के साथ ही परिवार के लोगों के साथ गालिगलौच की. साथ ही अरबाज ने उसे जान से मार देने के इरादे से बंदुक तानने के साथ ही उसकी नली को आगे पीछे करना शुरु किया. इसी गडबड में अरबाज की बंदुक से एक गोली नीचे गिर पडी. वहीं इस समय आसपडौस में रहने वाले मुफ्ती जुनैद और इमरान भाई अलमारीवाले सहित अन्य कुछ लोग भी जमा हो गए, तो अरबाज और उसके साथी वहां से निकलकर भाग गए.
मोहम्मद शाहबाज द्बारा नागपुरी गेट थाने में दी गई शिकायत के आधार पर नागपुरी गेट पुलिस ने चारो आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 307, 229, 452 व 34 तथा आर्म्स एक्ट की धारा 3/25 के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरु की. साथ ही घटनास्थल का पंचनामा करते समय पुलिस ने वहां पर पडे एक जिंदा कारतूस को भी बरामद किया. जिसके बाद नागपुरी गेट पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफतार किया था. जिन्हें अदालत के आदेश पर पुलिस कस्टडी रिमांड में लेते हुए पूछताछ करनी शुरु की थी और उनकी निशानदेही पर एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए. साथ ही आरोपियों द्बारा दी गई जानकारी के आधार पर फिर्यादी मो. शाहबाज के घर से भी एक तलवार जब्त की गई.

Related Articles

Back to top button