अमरावतीमहाराष्ट्र

विक्रम ठाकुर के बयान पर पुलिस की चुप्पी

शिक्षक बैंक के दो करोड रुपए के धनादेश का मामला

* गोकुलदास राऊत को बचाने के अधिकारियों के प्रयास
अमरावती /दि. 22– शिक्षक बैंक के दो करोड रुपए धनादेश के माध्यम से विड्रॉल करने का प्रयास करने के मामले में बैंक के अध्यक्ष गोकुलदास राऊत ने ही यह धनादेश दिया रहने की जानकारी विक्रम ठाकुर ने जांच अधिकारी को दी है. लेकिन अब तक जांच अधिकारी ने किसी भी तरह की कोई उचित कार्रवाई नहीं की है. इस बाबत उन्होंने चुप्पी साधी रखी है. इस कारण गोकुलदास राऊत को बचाने के प्रयास संबंधित अधिकारी करते रहने की चर्चा जिला परिषद के शिक्षको में है.
शिक्षक बैंक के कर्मचारी विक्रम ठाकुर ने दो करोड रुपए का धनादेश विड्रॉल करने का प्रयास किया रहने के मामले में गाडगेनगर पुलिस ने देशमुख की शिकायत पर मामला दर्ज कर विक्रम ठाकुर, सूरज ठाकुर के बाद सागर शिंदे को गिरफ्तार किया था. तीनों से कडी पूछताछ करने के बाद जांच अधिकारी ने बैंक के अध्यक्ष गोकुलदास राऊत, उसकी बेटी और अन्य कुछ संचालको को पूछताछ के लिए बुलाया था. पश्चात उनसे कोई पूछताछ नहीं हुई. बैंक के कर्मचारी विक्रम ठाकुर ने पुलिस को बताया कि, संबंधित धनादेश बैंक के अध्यक्ष गोकुलदास राऊत ने यवतमाल की शाखा में आकर दिया है. फिर भी जांच अधिकारी ने गोकुलदास राऊत से पूछताछ नहीं की है. इस बाबत जांच अधिकारी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि, विक्रम ठाकुर गांजा पीकर कुछ भी बोलता है. साथ ही वह मानसिक रोगी भी है. इस कारण खुद को बचाने के लिए वह अध्यक्ष का नाम बता रहा है. इस कारण जांच अधिकारी गोकुलदास राऊत को बचाने के पूर्ण प्रयास हो रहे है, ऐसी चर्चा है.

* बैंक के टाईपिस्ट को बनाया मैनेजर
बैंक के अध्यक्ष गोकुलदास राऊत का बैंक में काफी दबदबा है. उन्होंने कुछ माह पूर्व एक महिला को बैंक में टाईपिस्ट के रुप में नौकरी पर लगाया था. पश्चात कुछ माह में ही उसे बैंक का मैनेजर बना दिया. इस कारण बैंक के कुछ अधिकारी व कर्मचारियों ने आपत्ति ली थी. लेकिन गोकुलदास राऊत के सामने उनकी कुछ नहीं चली. इस कारण बैंक से धनादेश गायब होना और उनसे विड्रॉल के लिए भेजना इसके पीछे कौन है, यह बैंक के सभी कर्मचारियों को पता है. लेकिन पुलिस उन्हें कब्जे में क्यों नहीं ले रही है, इस बाबत बैंक के कुछ अधिकारी और कर्मचारियों ने पुलिस से मुलाकात कर दोषियों पर कडी कार्रवाई करने की मांग की है. फिर भी पुलिस कार्रवाई करने के लिए कतरा रही है.

* संपूर्ण प्रकरण की समीक्षा जारी
शिक्षक बैंक प्रकरण में पूरे मामले की समीक्षा की जा रही है. पश्चात उचित निर्णय लिया जाएगा.
– सागर पाटिल, पुलिस उपायुक्त.

Related Articles

Back to top button