अमरावती

पुलिस ने सिखाया फिटनेस का मंत्र

10 किमी दौड में पुलिस आयुक्त ने भी लगाई दौड

  • आजादी का अमृत महोत्सव पर पुलिस आयुक्तालय का उपक्रम

अमरावती/दि. 15 – स्वतंत्रता सैनानियों की तरह देश के पुलिस ने भी अपना योगदान दिया है. आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर शहर पुलिस आयुक्तालय द्बारा पुलिस फिटनेस दौड का आयोजन किया गया. 10 किमी की दौड में पुलिस आयुक्त डॉ. आरतीसिंह, पुलिस उपायुक्त एम.एम मकानदार, पुलिस उपायुक्त विक्रम साली ने भी भाग लेकर पुलिस कर्मचारियों का उत्साह बढाया. इतना ही नहीं तो विजेताओं में पुलिस आयुक्त ने भी अपना नाम दर्ज कराया.
आजादी का अमृत महोत्सव को अनोखे कार्यक्रम के साथ मनाते हुए शहर पुलिस आयुक्तालय द्बारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गये है. इसी श्रृखंला में कल रविवार को पुलिस फिटनेस चैलेंज के अंतर्गत 15 किमी दौड का लक्ष्य रखते हुए पुलिस आयुक्तालय ने 10 किमी दौड का आयोजन किया. इसका शुभारंभ पुलिस मुख्यालय के कवायत मैदान में सुबह 6.30 बजे पुलिस आयुक्त डॉ. आरतीसिंह, उपायुक्त एम. एम. मकानदार के हस्ते हरी झंडी दिखाकर किया गया. इतना ही नहीं तो पुलिस आयुक्त ने सभी को आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाए दी. इस समय पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के साथ दौड में भाग लिया. यह दौड पुलिस मुख्यालय से मालटेकडी रोड, रेल्वेस्टेशन चौक, राजकमल चौक, गांधी चौक, साबनपुरा चौक, जयस्तंभ चौक, इर्विन चौक, पंचवटी चौक, गर्ल्स हाईस्कूल चौक, जिलाधिकारी कार्यालय, चपरासीपुरा होते हुए दौड का पुलिस मुख्यालय के कवायत मैदान पर समापन हुआ.
इस समय सहायक पुलिस आयुक्त, पुलिस थाना, शाखा प्रभारी अधिकारी व अन्य 250 से 300 पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने दौड में भाग लिया. खास बात यह है कि पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह व पुलिस उपायुक्त विक्रम साली, पुलिस उपायुक्त एम.एम. मकानदार ने 10 किमी दौड सफलतापूर्वक पूरी कर प्रतियोगियों का उत्साह बढाया. दौड के मार्ग पर संबंधित पुलिस थानो के प्रभारी तथा जनसहयोग से स्वागत कक्ष निर्माण कर प्रतियोगियों को प्रोत्साहित करने के लिए देशभक्ति के गीत बजाए गये. रास्ते में एनर्जी कोर्डिंग्स, जलपान व्यवस्था भी की गई. पुलिस फिटनेस चैलेंज दौड में एन्टीकरप्शन ब्यूरो के राजेश कोचे, पुलिस कर्मचारी आशीष कावरे, क्यूआरटी के नाजिम सौदागर, महिला कर्मी रेश्मा टांगले, उपनिरीक्षक मीनाक्षी बोचे, को क्रमश: प्रथम, द्बितीय, तृतीय पदक से सम्मानित किया गया. पुलिस मुख्यालय के कवायत मैदान पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन तथा पुलिस दल के बीच मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. आईएमए टीम के कैप्टन डॉ. मौरे पुलिस टीम के कैप्टन थानेदार प्रवीण वांगे ने शानदार पारी के साथ क्रिकेट मैच का आनंद लिया.

Related Articles

Back to top button