अमरावतीमुख्य समाचार

संघर्ष टालने सावधान रही पुलिस

कार्यस्थल को बना दिया छावनी

* बढिया बंदोबस्त के कारण ठाकरे का दौरा निर्विघ्न
अमरावती/दि.10- रविवार को शहर में राणा और उबाठा समर्थकों व्दारा पोस्टर फाटने से बढे तनाव को देखते हुए शहर पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया. रात से ही चारों तरफ पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात कर दिया गया था. आज सुबह सांस्कृतिक भवन समेत सभी मुख्य स्थानों पर संघर्ष टालने के लिए पुलिस सावधान रही. कार्यक्रम स्थल पर तीन सेक्टर में अलग-अलग पुलिस के कडे पहरे के साथ क्षेत्र में पुलिस पट्रोलिंग करती रही. उसके अलावा शहर के मुख्य मार्गो पर भी कडी नजर रखते हुए पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात रहने से शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे का दौरा निर्विघ्न रहा.
शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे का शनिवार की रात 9 बजे अंबानगरी में आगमन हुआ. उनके आगमन के पूर्व शहर में उद्धव ठाकरे व राणा समर्थकों व्दारा शहर में लगाए गए पोस्टर फाडे गए. जिससे तनाव निर्माण हो गया था. इस तनाव को देखते हुए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज सुबह 11 बजे सांस्कृतिक भवन में उबाठा व्दारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के अवसर पर संघर्ष टालने के लिए चाकचौबंद बंदोबस्त तैनात किया था. इसी कार्यक्रम के समय गर्ल्स हाईस्कूल चौक पर युवा स्वाभिमान पार्टी की तरफ से हनुमान चालीसा पठन का भी आयोजन किया गया था. इस कारण कार्यक्रमस्थल पर तीन सेक्टर में 4 निरीक्षक, 8 उपनिरीक्षक, 64 पुलिस जवान और 22 महिला सिपाही तैनात किए थे. पहले सेेक्टर में 1 निरीक्षक, 2 उपनिरीक्षक, 24 जवान और 10 महिला सिपाही, 2 सेक्टर में 1 निरीक्षक, 4 उपनिरीक्षक, 31 जवान और 8 महिला सिपाही, 3 सेक्टर में 1 निरीक्षक, 2 उपनिरीक्षक, 13 जवान और 4 महिला सिपाही को तैनात रख चारों तरफ नजर रखी जा रही थी. इस घेराबंदी के साथ ही क्षेत्र में अलग से 1 निरीक्षक और 6 जवान पेट्रोलिंग करते हुए स्थिति पर नजर रखे हुए थे. कार्यक्रम स्थल के बाहर पुलिस छावनी का स्वरुप था. सांस्कृतिक भवन परिसर में इस बंदोबस्त के अलावा शहर में अलग से 4 निरीक्षक, 8 उपनिरीक्षक, 72 पुलिस कर्मचारी और 20 महिला कर्मचारियों का भी अलग से बंदोबस्त रखा गया था. जो शहर के मुख्य मार्गो पर लगातार पेट्रोलिंग करते हुए सभी तरफ नजर रखे हुए थे. जगह-जगह पुलिस तैनात थी. कुछ लोगों की गतिविधियों पर भी पुलिस व्दारा नजर रखी जा रही थी. इस बंदोबस्त में गाडगेनगर, राजापेठ, नागपुरी गेट, नांदगांव पेठ, कोतवाली, फ्रेजरपुरा के अलावा मुख्यालय के जवान भी तैनात किए गए थे. संघर्ष टालने के लिए सावधानी बरतते हुए शहर पुलिस प्रशासन व्दारा लगाए गए इस तगडे बंदोस्त के कारण उद्धव ठाकरे का दौरा निर्विघ्न रहा.
* 7 लोगों को रखा गया शहर के बाहर
रविवार की शाम शहर में राणा समर्थक और उबाठा कार्यकर्ताओं व्दारा पोस्टर फाडने की घटना के बाद बढे तनाव को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस का बंदोबस्त तैनात कर दिया गया था. सूत्रों के मुताबिक कानून व सुव्यवस्था में रोडा बनी 7 सदस्यों को डिटेन कर शहर के बाहर रखा गया था. इसके अलावा दोनों ही पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं की गतिविधियों पर भी पुलिस की लगातार नजर लगी हुई थी. कुल मिलाकर आज का यह कार्यक्रम शांतिपूर्वक रहा.

Related Articles

Back to top button