अमरावती

79 तडीपारों पर पुलिस का वॉच

और 11 अपराधियों के प्रस्ताव वरिष्ठों के पास भेजे

अमरावती/दि.4 – शहर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत आनेवाले 10 पुलिस थाने के कुल 79 अपराधी तडीपार है. पिछले 5 महिने में आयुक्तालय से 23 अपराधियों को तडीपार किया. जबकि 11 अपराधियों का तडीपारी का प्रस्ताव वरिष्ठोें के पास भेजा है.
अमरावती शहर का बढता अपराधीकरण देख पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्र के तडीपार युवको पर नजर रखकर उनकी गिरफ्तारी मुहीम शुरू की है. जिससे शहर में खुले आम घूमनेवाले तडीपार अंडरग्राउंड हुए है. शहर में घटित होनेवाले अपराधों पर पुलिस नजर रखे हुए है. साथ ही पुलिस ने अपने खबरियों को काम पर लगा दिया है. तडीपार शहर में दिखाई देते ही पुलिस उसे गिरफ्तार कर कार्रवाई करती दिखाई देती है. तडीपार रहते हुए भी अपराधी शहर में रहकर अपराधों को अंजाम दे रहे है. जिससे शहर का क्राईमचार्ट तेजी से बढ रहा है. कोतवाली क्षेत्र में गत कुछ दिनों पहले 19 लाख 50 हजार रूपये की राशि छिनने की घटना सामने आयी थी. इस घटना में शामिल दो युवक शहर से तडीपार रहने की बात सामने आयी. साथ ही राजापेठ थाना क्षेत्र में हुए दोनों हत्या मामले के आरोपी और मृतको पर तडीपारी की कार्रवाई हुई थी. जबकि कुछ दिनों पहले एक पर बेलपुरा में 3 से 4 लोगों ने जानलेवा हमला किया था. उसमें भी एक तडीपार रहनेवाले अपराधी का हाथ था. जिससे पुलिस ने तिवारी नामक तडीपार युवक पर कार्रवाई की थी.
तडीपार रहते हुए भी तडीपार युवक किसके आशीर्वाद से शहर में घूमते है और सरेआम अपराध करते है. जिससे शहर का क्राईम दिनों दिन बढता दिखाई दे रहा है. शहर के बढते अपराध पर लगाम कसने के लिए शहर पुलिस ने तडीपार अपराधियों पर कार्रवाई शुरू की है. उन पर लक्ष्य केन्द्रित किया है. शहर के हर पुलिस थाना क्षेत्र में तडीपार अपराधियों की संख्या बडी मात्रा में है. उसमें सर्वाधिक राजापेठ थाना क्षेत्र के 17 तडीपार है तथा नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र में वर्तमान स्थिति में एक भी तडीपार नहीं है.

पांच महिने मेें 23 अपराधियों को किया तडीपार

शहर पुलिस ने पिछले पांच महिने में आयुक्तालय क्षेत्र के 23 अपराधियों को तडीपार किया है. उसमें फ्रेजरपुरा-2, कोतवाली-1 ,राजापेठ-10, गाडगेनगर-2, नांदगांव पेठ-00,वलगांव-2,भातकुली-2, नागपुर गेट-2, खोलापुरी गेट-2, बडनेरा -6, इस तरह 23 अपराधियों पर तडीपारी कार्रवाई की है तथा 11 युवको के तडीपारी का प्रस्ताव वरिष्ठों के पास संबंधित थाना अधिकारियों ने भेजा है.

पुलिस थाना निहाय तडीपार आंकडा

फ्रेजरपुरा-10, कोतवाली-5, राजापेठ-17, गाडगेनगर-8, वलगांव-5, नांदगांव पेठ-00, भातकुली-2, नागपुरी गेट-13, खोलापुरी गेट-7, बडनेरा-10, इस प्रकार आयुक्तालय क्षेत्र से कुल 79 अपराधी तडीपार है.

Related Articles

Back to top button