अमरावती

पुलिस जांचेंगी अब संदिग्ध व नाबालिगों के गाडी की डिक्की

नाकाबंदी में वृध्दि : बढती हत्या की घटनाओं से पुलिस आयुक्त एक्शन मोड पर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२७ –शहर में बढते अपराधों के साथ ही हत्या का प्रमाण को देखते हुए पुलिस आयुक्त ने शहर के 10 पुलिस थाने के अधिकारियों का दो घंटे क्लास लिया. इस समय उन्होंने शहर के नाकाबंदी में वृध्दि की है. नाबालिगों व संदीग्ध युवको के दुपहिया की डिक्की जांचने के कडे आदेश दिए है.
अमरावती शहर में गत 7 महिने में 11 युवको की हत्या हुई है. अपराध का प्रमाण दिनों दिन बढता जा रहा है. पिछले 7 महिने में राजापेठ पुलिस थाने में व फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में अब तक हत्या के 8 मामले दर्ज हुए है तथा कोतवाली, नांदगांव पेठ, बडनेरा थाने में एक-एक हत्या का मामला दर्ज है. फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में 20 जुलाई को प्रणव सातनुरकर की हत्या होने के बाद 23 जुलाई को शुक्रवार रात प्रसाद देशमुख की हत्या की गई और 25 जुलाई को मोतीनगर चौराहे पर अंशुल इंदुरकर की हत्या की गई. शहर में लगातार हत्या की घटनाएं सामने आ रही है. जिससे शहर के नागरिको में भय का माहौल निर्माण हुआ है. शहर में तनाव का माहौल निर्माण हुआ है. जिससे पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने सोमवार को तत्काल आयुक्तालय के 10 पुलिस थाने के अधिकारियों की बैठक लेकर शहर के अपराधियों की समीक्षा की थी और हर पुलिस थाने के अधिकारियों को अपने- अपने क्षेत्र के अपराधियों पर ज्यादा से ज्यादा प्रतिबंधक कार्रवाई करने के आदेश दिए. शहर की नाकाबंदी में वृघ्दि कर संदीग्ध युवको के दुपहिया की डिक्की जांचने के आदेश पुलिस आयुक्त ने अधिकारियों को दिए. जिस होटल पर पुलिस कार्रवाई कर रही थी वह होटल ज्यादा से ज्यादा दिन सील रहेगा. इसके लिए पुलिस आयुक्त मनपा को पत्र देंगी तथा होटल साई मराठा दरबार होटल एक महिने के लिए सील किया जायेगा. इस बाबत संबंधित अधिकारियों से पत्र व्यवहार किया गया है.

  • कठोरा ग्राम पंचायत करेगी होटल पर कार्रवाई

शनिवार देर रात 10 बजे के दौरान कठोरा रोड पर स्थित साई मराठा दरबार रेस्टॉरेंट में पंजाबराव देशमुख कॉलनी निवासी प्रसाद देशमुख नामक युवक की निर्मम हत्या की गई थी. यह होटल देर रात तक शुरू रहता है. कोरोना के चलते जारी निर्बंध में होटल व रेस्टॉरेंट को 4 बजे तक शुरू रखने की अनुमति रहते हुए भी रात 10 बजे यह होटल खुला था. पुलिस के अनुसार होटल को सील करने के अधिकार स्थानीय प्रशासन को है. जिस होटल में प्रसाद देशमुख की हत्या की गई वह कठोरा ग्राम पंचायत के क्षेत्र में आता है. इस कारण इस होटल पर कठोरा ग्राम पंचायत भी कार्रवाई कर सकती है और पुलिस ने कठोरा ग्राम पंचायत को इस होटल पर कार्रवाई के लिए पत्र दिया है.

  • 15 अगस्त को शहर में विशेष बंदोबस्त

आगामी 15 अगस्त को शहर में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया जायेगा तथा झोपडपट्टी परिसर में विशेष ध्यान देकर कार्रवाई करने के आदेश पुलिस आयुक्त ने शहर के सभी थानेदारों को दिए है.

Related Articles

Back to top button