अमरावती

शौचालय घोटाला मामले में मनपा को कोई जानकारी नहीं देगी पुलिस

पुलिस ने मामला न्याय प्रविष्ट रहने का दिया हवाला

* मामला फर्जी हस्ताक्षरों के जरिये किये गये शौचालय घोटाले का
अमरावती/दि.15– महानगरपालिका में उजागर हुए शौचालय घोटाला मामले में पुलिसियां जांच अभी जारी है. यह प्रकरण न्याय प्रविष्ट रहने से इस मामले की किसी भी प्रकार जानकारी पुलिस द्वारा महानगर पालिका प्रशासन से साझा नहीं की जाएगी. ऐसी जानकारी आर्थिक अपराध शाखा द्वारा मनपा को भेजी गई है. अब इस महिने की आमसभा में यह जानकारी मनपा प्रशासन द्वारा सदन पटल पर सभी सदस्योें के अवलोकनार्थ रखी जायेगी.

* मनपा प्रशासन के हाथ बंधे
मनपा द्वारा शौचालय घोटाले की शिकायत पुलिस में देने के बाद पुलिस ने मनपा से सभी मूल 13 दस्तावेज प्राप्त कर आगे की जांच शुरू की. जिससे मनपा के पास वर्तमान में इस मामले से जुडे मूल दस्तावेज ही नहीं है. पुलिस की जांच पूरी होने तक मनपा को वह दस्तावेज प्राप्त भी नहीं हो सकते. इसलिए मनपा प्रशासन अपने स्तर पर हस्ताक्षर जांच की कार्रवाई नहीं कर सकता. अब पुलिस की जांच पूरी होने तक प्रतीक्षा करने के सिवाय मनपा के पास कोई चार नहीं बचा है. यहीं जवाब अब प्रशासन द्वारा आमसभा में दिया जानेवाला है.

* मनपा ने मांगी थी जानकारी
दिसंबर महिने की आमसभा में सदन सदस्यों ने शौचालय घोटाले के दस्तावेजों पर जिन अधिकारियों के हस्ताक्षर हैं, उन हस्ताक्षरों की जांच रिपोर्ट प्राप्त करने या मनपा स्तर पर यह जांच कार्रवाई करने का मुद्दा उपस्थित किया था. जिस पर मनपा की ओर से पुलिस को इस मामले में कार्रवाई की जानकारी व हस्ताक्षर जांच रिपोर्ट देने का अनुरोध किया गया था. जिस पर पुलिस आयुक्तालय के अपराध शाखा द्वारा 3 जनवरी को मनपा को दिए पत्र में बताया है कि, इस मामले में पुलिस द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों के हस्ताक्षर जांच के लिए सरकारी दस्तावेज पर्यवेक्षक, राज्य हस्ताक्षर विशेषज्ञ कार्यालय को भेजे गए है. जिसकी रिपोर्ट प्राप्त होनी बाकी है. लेकिन संबंधित रिपोर्ट मिलने के बाद भी पुलिस उसे मनपा से साझा नहीं करेगी. क्योंकि यह मामला अभी न्याय प्रविष्ट है.

Related Articles

Back to top button