अमरावती

पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में रहेगा कड़ा बंदोबस्त

गणेशोत्सव सादगीपूर्ण मनाने का आवाहन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.९ – शहर में कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार की ओर से सुरक्षा की दृष्टि व गणेशोत्सव मनाने के संदर्भ में नई गाईड लाईन पारित की है. इस गाईडलाईन का नागरिकों व्दारा कड़ाई से पालन करने की अपील सीपी डॉ. आरती सिंह ने की है.
आज पुलिस आयुक्तालय कार्यालय में सीपी डॉ. आरती सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. बैठक में सीपी आरती सिंह ने कहा कि इस वर्ष आयुक्तालय केंद्र में तकरीबन 350 गणेश मंडलों की स्थापना होगी. यह गणेशोत्सव कोविड नियमों का पालन करते हुए सादगीपूर्ण मनाने के निर्देश दिए गए. सभी गणेश मंडलों ने सरकार के निर्देशों का पालन कर सामाजिक उपक्रमों पर जोर देना चाहिए. इसके अलावा गणेश मंडलों ने अत्यंत साधारण पद्धति से छोटा पेंडॉल डालकर सार्वजनिक यातायात को कोई बाधा न पहुंचे तथा भीड़ न हो, इस बात की ओर ध्यान देना जरुरी होगा.इसी तरह प्रत्यक्ष दर्शन हेतु आने वाले श्रद्धालुओं में सोशल डिस्टंगसीन के अलावा मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल किया है या नहीं, इस ओर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए. गणेश मंडलों व्दारा ऑनलाइन दर्शन उपलब्ध कराकर दिए जाए, घरेलु गणेशोत्सव के समय शाडू मिट्टी के गणेश मूर्तियों की स्थापना की जाए, किसी भी तरह की भीड़ न करते हुए कोविड नियमों का पालन कर कम से कम लोगों की उपस्थिति में गणेश स्थापना की जाये.पुलिस आयुक्त ने सभी थानेदारों व सहायक पुलिस आयुक्त की उपस्थिति में दिशानिर्देश दिए.
पुलिस आयुक्त ने कहा की आगामी त्यौहारों के मद्देनजर अवैध व्यवसायों पर प्रतिबंध लगाने के लिए फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए स्पेशल ड्राइव अभियान चलाया जाये. शहर में चेनस्नेचिंग, छेड़खानी नहीं होगी, इस पर विशेष ध्यान रखते हुए सादे पोशाख में पुलिस टीम तैयार रखी जाये, गणेशोत्सव के दौरान कोई भी अनुचित घटना न हो, इसके लिए आयुक्तालय क्षेत्र में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त किया गया है.इस बंदोबस्त में 3 डीसीपी,2 एसीपी,27 पुलिस निरीक्षक,98 पुलिस उपनिरीक्षक,1400 पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं. वहीं दो एसआरपी प्लाटून, दो आरसीपी प्लाटून, एक क्यूआरटी प्लाटून, 250 होमगार्ड तैनात किए गए हैं. शहर में जगह- जगह व महत्वपूर्ण स्थानों पर फिक्सपॉईंट लगाए गए हैं. इसके अलावा महिलाओं की सुरक्षा के लिए 12 सीआर मोबाइल, 7 दामिनी पथक, 16 बीट मार्शल पेट्रोलिंग के लिए तैनात किये गए हैं.

Related Articles

Back to top button