अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘डिनर डिप्लोमेसी’ से तपा राजनीतिक वातावरण

पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने किया विधायक बच्चू कडू के घर पर भोजन

* पूर्व मंत्री वसुधा देशमुख व भाजपा शहराध्यक्ष प्रवीण पोटे भी रहे उपस्थित
अमरावती /दि.17- जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने विगत 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस पर अमरावती में आयोजित शासकीय ध्वजारोहण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद चिखलदरा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान अमरावती से चिखलदरा की ओर जाते समय वे रास्ते में पडने वाले कुरलपूर्णा गांव स्थित विधायक बच्चू कडू के निवासस्थान पर भी पहुंचे. जहां पर पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल हेतु विधायक बच्चू कडू द्वारा भोजन का प्रबंध किया गया था. इस समय पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल व विधायक बच्चू कडू के साथ पूर्व मंत्री वसुधाताई देशमुख तथा पूर्व मंत्री व भाजपा शहराध्यक्ष प्रवीण पोटे ने एक ही टेबल पर बैठकर भोजन किया. साथ ही इस समय भाजपा नेता तुषार भारतीय, निवेदिता चौधरी, जयंत डेहनकर व चेतन पवार सहित प्रहार पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे दिनेश बूब भी भोजन में शामिल हुए. ऐसे में अब इस ‘डिनर डिप्लोमेसी’ को लेकर जिले के कई तरह की राजनीतिक चर्चाएं चलनी शुरु हो गई है. वहीं दूसरी ओर संबंधितों द्वारा दावा किया जा रहा है कि, पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल की विधायक बच्चू कडू के निवास पर भेंट पूरी तरह से गैर राजनीतिक थी और इस मुलाकात के दौरान किसी भी राजनीतिक विषय को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई.
उल्लेखनीय है कि, पिछले सप्ताह ही जिला नियोजन समिति की बैठक हेतु पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल अमरावती के दौरे पर आये थे और उन्होंने डीपीसी की बैठक में मेलघाट का जल्द ही दौरा करने के साथ ही विधायक बच्चू कडू के घर पर जाकर भोजन करने की बात भी कही थी. अपने द्वारा कही गई इसी बात को पूरा करते हुए स्वाधीनता दिवस के अवसर पर अमरावती के जिला दौरे पर पहुंचे पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने अमरावती से चिखलदरा जाते समय कुरलपूर्णा स्थित विधायक बच्चू कडू के निवासस्थान पर भेंट दी. जहां पर विधायक बच्चू कडू व उनकी पत्नी प्रा. डॉ. नयना कडू ने पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल का शाल, श्रीफल देकर सत्कार किया. साथ ही उनके सम्मान में विशेष भोज भी आयोजित किया.

* अतिथियों के लिए विशेष रानभाजी की रही मेजवानी
विगत 15 अगस्त को विधायक बच्चू कडू के घर पर पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल तथा जिले के आजी-माजी जनप्रतिनिधियों व भाजपा पदाधिकारियों हेतु विशेष तौर पर मेलघाट की जंगली व पहाडी सब्जियों की मेजवानी आयोजित की गई थी. साथ ही इस समय भाजपा नेताओं व विधायक बच्चू कडू के बीच भी अच्छी खासी चर्चाएं हुई.

* अतिथियों का सत्कार करना महाराष्ट्र की संस्कृति है. हम विधायक बच्चू कडू के घर पर अतिथि के तौर पर आये और विधायक बच्चू कडू ने हमारा यथोचित सम्मान किया. बच्चू कडू हमेशा ही अपनी राजी-नाराजी को खुले मन से व्यक्त करते है और कोई बात दिल में छिपाकर नहीं रखते. बच्चू कडू महायुति के साथ ही बने रहेंगे. इसे लेकर कोई शंका नहीं है.
– चंद्रकांत पाटिल,
पालकमंत्री, अमरावती जिला.

* कई राजनेता एक दूसरे से चोरी छिपे मिलते रहते है. इसकी वजह से उनकी चर्चा नहीं होती. वहीं हम खुलेआम मिलते है, तो चर्चा शुरु हो जाती है. अगर कोई किसी के घर भोजन करने हेतु पहुंचता है, तो इसमें कोई बुराई तो नहीं. किसानों, दिव्यांगों व खेतीहर मजदूरों को न्याय मिले, यहीं हमारा आग्रह है. हमारी समस्याएं अगर हल होती है, तो हमारा विश्वास टिका रहेगा. ऐसे में अब हम 1 सितंबर के बाद अपनी भूमिका को लेकर निर्णय लेंगे.
– बच्चू कडू,
विधायक, अचलपुर.

Related Articles

Back to top button