अमरावतीमुख्य समाचार

धारणी नप चुनाव में बदलेगा राजनीतिक समीकरण

12 को ओबीसी हेतु नये सिरे से आरक्षण ड्रॉ

* जिलाधीश ने जारी किया आरक्षण ड्रॉ का कार्यक्रम

धारणी/दि.10 – धारणी नगर पंचायत के लिए होनेवाले आमचुनाव हेतु नागरिकों के पिछडे वर्ग सहित पिछडावर्गीय एवं खुले वर्ग की महिलाओं हेतु आरक्षण ड्रॉ निकालने का कार्यक्रम नये सिरे से घोषित किया गया है. जिसके चलते अब धारणी नगर पंचायत में राजनीतिक समीकरण पूरी तरह से बदल जायेंगे. जिलाधीश पवनीत कौर द्वारा गत रोज ही आरक्षण ड्रॉ का कार्यक्रम घोषित किया गया है. इसके अनुसार आगामी 12 नवंबर को धारणी नगर पंचायत में आरक्षण का ड्रॉ निकाला जायेगा.
इस ड्रॉ के चलते अब धारणी नगर पंचायत में ओबीसी संवर्ग का नगराध्यक्ष बनने की संभावना दिखाई देने लगी है और इस ड्रॉ के कई राजनीतिक दिग्गजों के लिए घातक भी साबित होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं कई राजनीतिज्ञों के लिए यह ड्रॉ फायदेमंद भी हो सकता है. ज्ञात रहे कि, धारणी नगर पंचायत में कुल 17 वार्ड है. जिनके लिए एक वर्ष पूर्व ड्रॉ हुआ था. लेकिन अब ओबीसी के लिए नये सिरे से ड्रॉ होने जा रहा है. जिसका परिणाम सभी 17 सीटों पर पडेगा और राजनीतिक समीकरण पूरी तरह से बदल जायेंगे.
जिलाधीश पवनीत कौर द्वारा घोषित किये गये कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार 12 नवंबर को सुबह 11 बजे धारणी नगर पंचायत कार्यालय में आरक्षण का ड्रॉ निकाला जायेगा. जिसके संदर्भ में 12 नवंबर से 16 नवंबर के दौरान आपत्ति व आक्षेप पेश किये जा सकेंगे. साथ ही साथ इन आपत्तियों व आक्षेपों को लेकर सुनवाई भी की जायेगी. जिसके संदर्भ में नागरिकों को स्वतंत्र तौर पर सूचित किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button