अमरावतीमुख्य समाचार

पटोले, बावनकुले, सावंत के आगमन से सियासी गर्मी

तीन दलों के प्रमुख नेता अमरावती में

* परसो आएंगे फडणवीस, स्नातक चुनाव की हलचल बढी
अमरावती/दि.9- अभी केवल पढे-लिखों का उच्च सदन का विधायक चुना जाना है. उसमें ही अमरावती की राजनीतिक आबोहवा में गरमाहट आ गई हैं. स्थानीय स्वराज्य संस्था के चुनाव तो अभी दूर है. बहरहाल आज तीन प्रमुख दलों भाजपा, कांग्रेस, शिवसेना के प्रमुख नेता अमरावती आने से न केवल राजकीय हलचल देखी गई, बल्कि ठंड का एहसास काफूर हो गया. कुछ इस तरह का वातावरण दिखाई दिया फिर वह भाजपा का राजापेठ स्थित कार्यालय ‘लक्ष्मणस्मृति’ हो या जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक का कार्यालय. विदर्भ के राजा जहां विराजमान होते है ऐसे खापर्डे बगीचा के उस पंडाल में भी सक्रियता नजर आई.
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले तो खास स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार का नाम घोषित करने ही अमरावती पधारे. शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत भी उनसे चर्चा करने और इस चुनाव में पार्टी के पदाधिकारी कांग्रेस-राकांपा के साथ होने का संकेत देने अमरावती आए हैं. शिवसेना ने लगे हाथ उनके हस्ते मशाल संवाद यात्रा का श्रीगणेश आयोजित कर लिया.
उधर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की उपस्थिति में राजापेठ स्थित कार्यालय में स्नातक चुनाव की बैठक रखी गई. दोपहर 4 बजे यह बैठक शुरु होना है. पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ इस बैठक में घोषित उम्मीदवार डॉ. रणजीत पाटील भी उपस्थित रहने की जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी. डॉ. पाटील का नामांकन परसो 11 जनवरी को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिति में गाजे-बाजे के साथ होने वाला है. उसकी तैयारी का जायजा बावनकुले तथा अन्य नेतागण लेंगे. गौरतलब है कि फडणवीस की हाजरी में दशहरा मैदान पर स्नातक मतदाता सम्मेलन भी परसो होने जा रहा है. सम्मेलन पश्चात रैली के माध्यम से विभागीय आयुक्त कार्यालय जाकर डॉ. रणजीत पाटील का नामांकन प्रस्तुत किया जाएगा. भाजपा ने सतत तीसरी बार डॉ. पाटील को मौका दिया है.
उधर कांग्रेस में नाना पटोले स्थानीय नेताओं से विचार विमर्श करने अमरावती आए है. वें नाम सहित महत्वपूर्ण घोषणाएं करेंगे. चर्चा है कि महाविकास आघाडी मिलकर यह चुनाव लडेगी. भाजपा के डॉ. रणजीत पाटील के सामने चुनौती पेश करेगी. पटोले जिला व शहर कार्यकारिणी से चर्चा कर रहे है. उनके अमरावती आने से ही स्नातक विप चुनाव के महत्व का खुलासा हो गया है. कांगे्रस पसोपेश में दिखाई दे रही. वह उम्मीदवार अब तक फाइनल नहीं कर सकी है.
शिवसेना के अमरावती के अधिकांश पदाधिकारी उबाठा शिवसेना के साथ ही है. इसका बडा परिचय आज शाम विदर्भ का राजा पंडाल स्थल पर होने जा रही सांसद अरविंद सावंत की सभा से होगा. सभा को मशाल संवाद यात्रा का नाम दिया गया है. आयोजन को लेकर अल्पावधि में दिनेश बूब, सुनील खराटे, पराग गुडधे, श्याम देशमुख, ज्ञानेश्वर धाने पाटील, सुधीर सूर्यवंशी आदि सभी ने जोरदार तैयारी और जनसंपर्क किया है. तीनो ही दलों की सक्रियता से अंबानगरी का सियासी माहौल गरमा गया है. अभी तो उच्च सदन का इलेक्शन है. स्थानीय स्वराज्य संस्था के चुनाव के बारे में भी इसी माह निर्णय होने की संभावना है. जिसके बाद असली राजनीतिक खेल शुरु होने का दावा जानकार कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button