अमरावतीमुख्य समाचार

दहीहांडी की आड में ‘पॉलिटीकल वॉर’

राणा दम्पति ने साधा यशोमति ठाकुर, बच्चू कडू व बलवंत वानखडे पर निशाना

* तीनों नेताओं ने किया पलटवार, जमकर शुरु हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर
अमरावती/दि.13 – कृष्ण जन्माष्टमी के निमित्त विधायक रवि राणा व सांसद नवनीत राणा ने अपनी युवा स्वाभिमान पार्टी के जरिए जिले में अलग-अलग स्थानों पर दहीहांडी स्पर्धाओं का आयोजन करवाया है. जिनमें उपस्थित रहने हेतु अलग-अलग फिल्मी सितारों के साथ राणा दम्पति द्बारा जिले के अलग-अलग तहसील क्षेत्रों का तुफानी दौरा किया जा रहा है. परंतु अंजनगांव एवं तिवसा में आयोजित दहीहांडी के दौरान राणा दम्पति द्बारा कुछ ऐसे बयान दिए गए, जिसकी वजह से जिले की राजनीति में उबाल और भुचाल आ गया है. क्योंकि राणा दम्पति ने पूर्व मंत्री व विधायक यशोमति ठाकुर व बच्चू कडू सहित विधायक बलवंत वानखडे को लेकर बेहद आपत्तिजनक बयान दिए. जिसके बाद इन तीनों ही नेताओं ने पलटवार करते हुए राणा दम्पति पर जमकर निशाना साधा. ऐसे में यद्यपि अभी चुनावी गहमा-गहमी शुरु होने में काफी समय बाकी है. परंतु जिले का राजनीतिक वातावरण अभी से गरमाने लगा है.

* किसे लेकर क्या कहा राणा दम्पति ने?


* चप्पल उठाते हैं दर्यापुर के विधायक
अंजनगांव सुर्जी में आयोजित दहीहांडी स्पर्धा में विधायक रवि राणा ने उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि, दर्यापुर के विधायक द्बारा तिवसा की विधायक की चप्पले उठाई जाती है. विधायक रवि राणा के इस बयान को लेकर अच्छा खासा हंगामा मचा हुआ है. उल्लेखनीय है कि, दर्यापुर के कांग्रेस विधायक बलवंत वानखडे आगामी लोकसभा चुनाव में अमरावती संसदीय सीट से महाविकास आघाडी के संभावित प्रत्याशी है. संभवत: इसी वजह से विधायक रवि राणा ने विधायक बलवंत वानखडे पर उन्हीं के निर्वाचन क्षेत्र में निशाना साधा. इसके साथ ही विधायक रवि राणा ने पूर्व मंत्री व विधायक बच्चू कडू का बिना नाम लिए उन पर निशाना साधा और कुछ पुराने विवादों का अप्रत्यक्ष तौर पर उल्लेख करते हुए ‘घर में घुसकर मारेंगे’ वाली भाषा का प्रयोग किया.


* हमसे कडक नोटें ली, काम दूसरे का किया
वहीं सांसद नवनीत राणा ने जिले की पूर्व पालकमंत्री व विधायक यशोमति ठाकुर को लेकर कहा कि, वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में यशोमति ठाकुर ने विधायक रवि राणा से कडक-कडक नोटें ली थी. लेकिन काम किसी ओर का किया था. इसके साथ ही विधायक रवि राणा ने तिवसा में यह दावा भी किया कि, जिस समय राधाकृष्ण विखे पाटिल कांग्रेस छोडकर भाजपा में आए, तो उस समय यशोमति ठाकुर का नाम भी भाजपा में आने वाले नेताओं में शामिल था. परंतु उस समय देवेंद्र फडणवीस द्बारा मंत्री पद दिए जाने से इंकार कर दिए जाने के चलते यशोमति ठाकुर ने भाजपा में प्रवेश नहीं किया था. इन दोनों बयानों के चलते इस समय जिले की राजनीति मेें हडकंप व्याप्त है.

* किसने पलटवार में क्या कहा?


* अपनी औकात में रहो, आरोप सिद्ध करके दिखाओ
तिवसा निर्वाचन क्षेत्र की विधायक यशोमति ठाकुर ने राणा दम्पति को अपनी औकात में रहने की हिदायत देते हुए चुनौति दी है कि, राणा दम्पति ने उन्हें लेकर जो आरोप लगाए है, उसमें से किसी भी आरोप को साबित करके दिखाए. साथ ही यशोमति ठाकुर ने यह भी कहा कि, नवनीत राणा को उस समय कांग्रेस ने समर्थन दिया था. ऐसे में वे खुद नवनीत राणा के प्रचार हेतु घर-घर तक पहुंची थी. लेकिन आगे चलकर नवनीत राणा के नियत में खोट निकली और उन्होंने पाला बदल लिया. साथ ही पता चला कि, नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र भी झूठा है. ऐसे झूठे लोग दूसरों को लेकर आरोप लगाते है. यह अपने आप में हास्यापद है. साथ ही यशोमति ठाकुर ने यह भी कहा कि, हमें आज भी चुनाव लडने के लिए अपना एक एकड खेत बेचना पडता है, वहीं राणा दम्पति ने दूसरों की जमीनों को हडपने का धंधा लगा रखा है.

balwant wanjhade-mla-amravati mandal
* बाप बदलने वाले लोग हमें न सीखाएं
दर्यापुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बलवंत वानखडे ने इस पूरे मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, राणा दम्पति ने इससे पहले शरद पवार को अपना बाप बना रखा था. वहीं अब उन्होंने मोदी को अपना बाप बना लिया है. झूठा जाति प्रमाणपत्र पेश करने वाले राणा दम्पति खुद को बचाने हेतु केंद्र सरकार के तलवे चाट रहे है. यह सबको दिखाई दे रहा है. किसी समय कांग्रेस व राकांपा के समर्थन से लोकसभा के चुनाव में जीत हासिल करने वाले राणा दम्पति ने अब भाजपा का समर्थन हासिल करने की जद्दोजहद शुरु कर दी है. लेकिन आने वाले चुनाव में अमरावती की जनता राणा दम्पति को उनकी असली जगह जरुर दिखाएगी.


* नंगा करके मारुंगा
पूर्व मंत्री व विधायक बच्चू कडू ने उन्हें बिना नाम लिए घर में घुसकर मारने की चुनौति दिए जाने के संदर्भ में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, इससे पहले जो कुछ भी विवाद हुआ था, हमने उस पर अपनी ओर से मिट्टी डाल दी थी और बात खत्म हो गई थी. लेकिन यदि इसके बाद भी कोई हमें हमारे घर में घुसकर मारने की भाषा का प्रयोग करता है, तो हमने भी अपने हाथ बांधकर नहीं रखे है. अगर कोई हमारे घर तक मारपीट करने के इरादे से आता है, तो उसने यह नहीं भुलना चाहिए कि, हम सामने वाले के कपडे उतारते हुए उसे नंगा करके मारने की ताकत रखते है. इस आशय के शब्दों में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विधायक बच्चू कडू ने सीधे तौर पर किसी का नाम नहीं लिया और इशारों ही इशारों में विधायक रवि राणा के लिए चेतावनी भी दे डाली.

* दर्यापुर में विधायक राणा का पुतला फुंकने का प्रयास
– कांग्रेस व रिपाई कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
उधर दर्यापुर में कांग्रेस व युवक कांग्रेस सहित रिपाई के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र के विधायक बलवंत वानखडे को लेकर आपत्तिजनक बयान देने वाले विधायक रवि राणा के खिलाफ जोरदार नारेबाजी व प्रदर्शन करते हुए विधायक रवि राणा का पुतला फुंकने का प्रयास किया. गत रोज दर्यापुर के बस स्थानक चौराहे पर कांग्रेस व रिपाई कार्यकर्ताओं द्बारा किए जाते प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उनके पास से कपडे से बना पुतला जब्त किया, तो इस समय संतप्त कार्यकर्ताओं ने विधायक राणा के फोटो पर चप्पल-जूते बरसाए और फोटो को जला डाला. इस समय प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच थोडी तनातनी भी हुई.

Related Articles

Back to top button