अमरावतीमहाराष्ट्र

बहिरम मेले में राजनेता कर रहे कार्यक्रमों का आयोजन

चुनावी लाभ की जुगत, डेढ माह चलता है मेला

* समय के साथ बदला जत्रा का रंगरुप
चांदूर बाजार/दि. 13– बहिरम मेले में जहां लोगों की बाबा पर अपार आस्था होने से दर्शनार्थियों की भीड लगातार बढ रही है. वहीं राजनेता भी यहां विविध आयोजन कर एक तीर से दो निशाने लगाने की जुगत में नजर आ रहे हैं. विधायक बच्चू कडू के प्रहार संगठन, कांग्रेस, शिवसेना, भाजपा सहित अनेक दलों ने आयोजन रखे हैं. शरीर सौष्ठव स्पर्धा सहित शंकरपट भी रखा जा रहा है.

* बदला मेले का रंगरुप
बहिरम मेले में समय के साथ बडे बदलाव होते गए. कभी रातभर चलने वाला मेला अब काफी कुछ बदल गया है. यहां चुनाव की चर्चा भी काफी समय तक चलती है. राहुटी में होने वाली चर्चा उम्मीदवारों का भाग्य तय करने का दावा कई जानकार करते हैं. गांव के गणमान्य की उम्मीदवारों के समर्थन अथवा विरोध की भूमिका भी कई बार मेले में तय होने के अनुभव रहे हैं.

* कडू ने बंद करवाया तमाशा
उल्लेखनीय है कि विधायक बच्चू कडू ने बहिरम जत्रा में चलने वाले जुए और तमाशे को बंद करवाया था. जिससे माना जाता है कि कडू की विधानसभा चुनाव में विजय की राह आसान हो गई थी. लोककला के आड में चल रहे अनैतिक कार्य बच्चू कडू ने रोक दिए थे. जिला परिषद की अध्यक्ष रह चुकी सुरेखा ठाकरे ने भी यहां अपनी और पार्टी की ताकत बढाने कई कार्यक्रम आयोजित किए.

* देशमुख व्दारा शंकरपट
कांग्रेस जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने 14 जनवरी को शरीर सौष्ठव स्पर्धा का आयोजन किया है. उसी प्रकार शंकरपट भी रखा जाना है. आने वाले लोकसभा और उसके बाद के चुनाव के लिए बहिरम मेला राजनेताओं के लिए जन-जन तक पहुंचने का साधन बना है.

Related Articles

Back to top button