अमरावती

औकली बारिश में चित्रा चौक मे भरा तालाब

कई बस्तियां भी हुई प्रभावित

अमरावती /दि.25– सोमवार की रात 1 बजे के बाद शहर में जोरदार बादलों की गरज के साथ बारिश हुई. जिसके कारण शहर के कई इलाकों में भारी जल जमाव देखा गया. वैसे ही शहर के मुख्य चौक में से एक चित्रा चौक पर भारी जल जमाव के कारण वाहनों को रास्ता पार करने में परेशानियों का सामना करना पडा.
मौसम विभाग व्दारा शुक्रवार को जारी एक संदेश के माध्यम से आगामी दिनों में गरज के साथ बारिश या हल्के छीटे पडने की सुचना दी गयी थी. जिसके साथ ही रविवार-सोमवार की मध्य रात में शहर में जोरदार बारिश का आगमन हुआ. यह बारिश देर रात से सुबह तक चली. जिसके कारण शहर के कई इलाको में भारी जल जमाव देखा गया. इसी तरह शहर के मुख्य चौराहों में से एक चित्रा चौक पर भी भारी जल जमाव हो जाने के कारण यहां से गुजरने वाले वाहनों चालकों के साथ ही परिसर के दुकानदारों को भारी परेशानी उठानी पडी.

बता दें कि चित्रा चौक पर उडान पुल का कार्य जारी है. जिसका उतार सीधे चित्रा चौक फुटाना लाईन के सामने से महात्मा फुले के पुतले के पास है. इस जगह सडक पर गड्ढे पडने से हमेशा ही यातायात में बाधा आती है. लेकिन सोमवार की बारिश के कारण इन गड्ढों में काफी जल जमा होने से यहां पर तालाब का रुप ले लिया. जिसके कारण कई वाहन चालक फिसल कर गिर पडे. वही फुटाना लाईन के आस पास अन्य दुकानदारों को भी अपने वाहन पार्किंग करने में व इन दुकानों में आने वाले ग्राहकों को भारी तकलीफ उठानी पडी है. ज्ञात हो कि उडान पुल का कार्य बहुत ही कछुआ गती से शुरु रहने के कारण इस स्थान पर हमेशा ही ट्राफिक जाम रहता है. हफ्ते के शुरु दिन सोमवार को अपने कार्यो व प्रतिष्ठानों की ओर जाने वाले लोगों के वाहनों की भीड तथा बडे वाहनों की आवक जावक से इस मार्ग पर जमे पानी के तालाब के कारण और भी कठिनाईयां सामने आई. वही परिसर के दुकानदारों के अनुसार उडान पुल का उतार पूर्व नक्शे अनुसार कॉटन मार्केट चौक पर होने के बावजूद ठेकेदार व्दारा ठिक चित्रा चौक पर उतार बनाने से यहां के दुकानों के लिए पार्किंग व्यवस्था में कठिनाई जा सकती है. वही हमेशा ही गर्दी वाले स्थान पर पुल का उतार बनाने के कारण भविष्य में बडी दुर्घटनाओं से भी इंकार नहीं किए जाने की बात परिसर के दुकानदारों व्दारा की जा रही है. वही परिसर में जमें जल जमाव के कारण अपात काल में प्रशासन व्दारा किए जाने वाले बंदोबस्त के कार्यो की पोल भी खुलती नजर आ रही है.

* निचली बस्तियां भी हुई प्रभावित
सोमवार को अचानक हुई बारिश के कारण शहर के पश्चिमी क्षेत्रों की कई बस्तियों में भी भारी जल जमाव देखा गया. वही सुबह के समय काम पर जाने वाले लोगों को किचड का सामना करने व क्षेत्र में बसे नये मोहल्लों में सडक के अभाव के कारण अपने वाहनों को निकलने में मशक्कत करते देखा गया.

Related Articles

Back to top button