अमरावती

गौण खनिज यातायात से जिले के 31 रास्तों की दुरावस्था

खर्च 30 करोड़ का लेकिन खनिकर्म विभाग ने भरपाई के दिये 40 लाख रुपए

अमरावती/दि.21 – गौण खनिज के यातायात से जिले के जि.प. अंतर्गत आने वाले 31 रास्तों की दुरावस्था हो गई है. इन रास्तों की दुरुस्ती के लिये जि.प. के निर्माण कार्य विभाग व्दारा महसूल विभाग के खनिकर्म विभाग को 30 करोड़ रुपए खर्च का अंदाजपत्र दिया था. लेकिन खनिकर्म विभाग व्दारा मात्र जिला परिषद को 40 लाख रुपए भरपाई दी गई.
खनिकर्म विभाग अंतर्गत जिले के विविध मार्गों से गौण खनिज का यातायात किया जाता है. ओवरलोड वाहनों के कारण रास्तों की बुरी हालत हो गई है. जि.प. अंतर्गत आने वाले 31 रास्ते खराब होे की बात जि.प. निर्माण कार्य विभाग व्दारा अध्यक्ष बबलू देशमुख के ध्यान में लायी गई. इस कारण बबलू देशमुख व्दारा इन रास्तों की दुरुस्ती के खर्च का लेखाजोखा मांगे जाने पर 30 करोड़ रुपए का अंदाजपत्रक प्रस्तुत किया गया. खनिकर्म विभाग को अंदाजपत्र देने के बाद सिर्फ 40 लाख के रास्ता दुरुस्ती में खर्च किये जाने की बात सामने आयी. जिससे बबलू देशमुख ने शेख खर्च की रकम का अंदाज पत्रक खनिकर्म विभाग को देकर उसका उत्तर देने के निर्देश दिये. निर्माणकार्य विभाग अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना की रिपोर्ट भी जि.प. अध्यक्ष बबलू देशमुख ने निर्माण कार्य विभाग से मांगी.
इस समय अचलपुर तहसील के येसूर्णा पीएचसी के कामोें की जांच करने के आदेश बबलू देशमुख ने दिये. इसके लिये स्वास्थ्य समिति के सभापति बालासाहब हिंगणीकर की अध्यक्षता में गठित की गई समिति में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले व निर्माण कार्य विभाग के अभियंता का समावेश करने के निर्देश दिये गये.

Related Articles

Back to top button